लखनऊ।उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से सियासी हलचल मची हुई है। ऐसा प्रतीत कोरोना काल के दौरान यूपी से निकली कई दर्दनाक तस्वीरों और आम जनता की चीखों ने शीर्ष नेतृत्व को सोचने पर मजबूर कर दिया है। कोरोना आपदा के दौरान यूपी से आई संवेदनहीनता की सैकड़ों तस्वीरों ने कहीं न कहीं आमजनता के मन में भाजपा के प्रति उमड़ी भक्ति को कम किया। इसका आभास शायद शीर्ष नेतृत्व को भी हो गया है।

शायद यही कारण हो सकता है कि, पिछले एक हफ्ते में यूपी में हलचल मची हुई है। ठीक उसी प्रकार, जैसे समुद्र में जब तूफ़ान उठता है तो उसकी गहराई में हलचल होती है और ऊपर से सब ठीक दिखाई देता है। लेकिन फिर अचानक वह तूफ़ान उभरकर ऊपर उठता है और सब कुछ बहा कर ले जाता है। इस समय भाजपा में भी ठीक उसी प्रकार की हलचल दिखाई दे रही है।

तो क्या अब यूपी की राजनीति में भी उत्तराखंड की तरह कुछ बड़ा परिवर्तन होने वाला है ? हालांकि यूके में सीएम को बदल दिया गया लेकिन यूपी में क्या होने वाला है यह तो आने वाला समय ही बताएगा ? लेकिन संघ और भाजपा के बड़े अधिकारियों का लगातार यूपी दौरा कुछ तो इशारा कर रहा है। अब यह क्या होगा यह तो आने वाला समय बताएगा ?

Facebook Comments