पेट्रोल-डीज़ल के बेतहाशा मूल्य बढोत्तरी के विरोध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर सरकार द्वारा लगातार हो रही पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोत्तरी के विरोध में छात्रों ने अनूठा प्रदर्शन किया।

छात्रों ने गाड़ी को ठेले से खींचकर और धक्का देकर अपना विरोध जताया और इस दौरान सड़क पर चलते हुए राहगीरों, शहर के नागरिकों का भी समर्थन प्राप्त हुआ,नागरिकों ने भी छात्रों के इस आंदोलन को सही बताया।

कांग्रेस से जुड़े छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा जिस प्रकार से लगातार पेट्रोल डीज़ल के दामो में बेतहाशा वृद्धि हो रही है,इसकी मार आम जनता की जेब पर पड़ रही है।किसानी का समय है, लगातार हो रही मूल्य वृद्धि से किसान हताश परेशान है। जबकि पेट्रोल डीज़ल की कीमतें अंतराष्ट्रीय बाजार में बहुत कम है।

वही एनएसयूआई इकाई अध्यक्ष सत्यम कुशवाहा ने कहा सरकार सत्ता में आने से पहले बहुत बड़े बड़े दावे करती थी,परन्तु जब आज सत्ता में है।तब जब अंतराष्ट्रीय बाजार मे कच्चे तेल के दामों में लागातार गिरावट हो रही है ऐसे समय मे भारत सरकार के द्वारा पेट्रोल के दामों में वृद्धि मोदी सरकार की नाकामी को दर्शाता है।

छात्रनेता दुर्गेश सिंह ने कहा कि सरकार लगातार जनता की जेब काटकर पूंजीपतियों की झोली को भर रही है, सरकार को जनता की परेशानियों को समझते हुए जल्द से जल्द पेट्रोल के दामों को कम करना चाहिए।

इस दौरान विजय चंदेल,रोहित रघुवंशी,अमन,आर्यन,रोहित,
अभिनव,सत्या, रितेश,मसूद,वैभव आदि मौजूद रहे।

Facebook Comments