प्रतापगढ़। कोतवाली पुलिस ने जालसाजी तथा धोखाधड़ी को लेकर बैंक मैनेजर समेत चार आरोपियो के खिलाफ गुरूवार की रात केस दर्ज किया है। कोतवाली के मुल्तानीपुर निवासी सचिन कुमार विश्वकर्मा ने दी गई तहरीर मे कहा है कि एसबीआई की लीलापुर शाखा मे उसका बचत खाता संचालित है। पीडित का कहना है कि बीते वर्ष तीन जनवरी को वह शाखा मे केवाईसी अपडेट कराने गया। तब शाखा प्रबंधक राममोहन जायसवाल ने कहा कि दो लाख से अधिक रूपया रखकर क्या करोगे और उसे झांसे मे लेकर दो लाख रूपये म्युचुअल फण्ड मे जमा करा दिया। प्रबंधक ने पीडित से क्रेडिट कार्ड भी बनवाने को कहा।


तब वहां उनके साथ मौजूद एजेण्ट रूपा सिंह को उसका क्रेडिट कार्ड बनवाये जाने को कहा। इसके बाद रूपा व एजेण्ट रवि यादव ने उसे धोखे मे रखकर क्रेडिट कार्ड निर्गत कराया। बीते वर्ष सत्ताईस मार्च को उसके मोबाइल पर पैसे कटने का संदेश आया। इस बीच आरोपियो ने फोन से पीडित के क्रेडिट कार्ड से एक लाख सैंतीस हजार सात सौ छाछठ रूपये निकाल लिया।

वहीं फोन के जरिए ही क्रेडिट कार्ड से सत्ताईस हजार चार सौ तेरह रूपये काट भी लिया। जानकारी होने पर वह बैंक पहुंचा तो धनराशि की जालसाजी से हस्तांतरण होने से आवाक रह गया। शाखा प्रबंधक से शिकायत की तो आरोप है कि प्रबंधक ने कस्टूमर केयर से बात करने की सलाह देकर पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद उसने एएसपी पश्चिमी से मिलकर शिकायती पत्र दिया।

लीलापुर पुलिस चौकी जांच के बाद भी कार्रवाई करने मे हीलाहवाली कर रही थी। तब पीडित ने घटना के बाबत सीओ जगमोहन से मिलकर तहरीर सौंपी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने गुरूवार की रात आरोपी शाखा प्रबंधक समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी का केस दर्ज किया है। इस बाबत प्रभारी कोतवाल रामअधार का कहना है केस दर्ज किया गया है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments