कानपुर में बदमाशों से मुठभेड़ में CO बिल्हौर सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद
______________________

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने गोलियां बरसाईं. इसमें सीओ बिल्हौर सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने गोलियां बरसाईं. इसमें सीओ बिल्हौर सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद (Martyr) हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पता चला है कि विकास दुबे नाम के बदमाशा और उसके साथियों ने छतों से पुलिस टीम पर गोलियां बरसाईं और हमले के बाद पुलिस के असलहे भी लूट ले गए. पता चला है कि विकास दुबे ने थाने में घुसकर राज्यमंत्री की हत्या की थी. एडीजी कानपुर जोन, आईजी रेंज एसएसपी कानपुर समेत भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पहुंच गए हैं।

विकास दुबे की पकड़ के लिए एसटीएफ लगी

उधर डीजीपी एचसी अवस्थी भी मौके पर पहुंचेंगे. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. घटना पर डीजीपी ने कहा कि हत्या के प्रयास मामले में दबिश देने गई टीम पर घात लगाकर फायरिंग हुई है. एक सीओ, एक एसओ, एक चौकी इंचार्ज, 5 सिपाही शहीद हुए हैं. 4 सिपाही घायल हैं, जिनमें एक गंभीर है. घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं. आरोपी 7-8 के करीब हो सकते हैं. आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी में एसटीएफ को भी लगाया गया है. लखनऊ से एक फॉरेंसिक की टीम भी कानपुर जा रही है।

Facebook Comments