प्रतापगढ़।जिले में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर दाबी गांव में जहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। गांव का ही एक व्यक्ति ओपी केमिकल से शराब बनाता था। रविवार की शाम इन चारों ने उससे शराब खरीदकर पी थी, जिसके बाद रात में इनकी हालत बिगड़ गई ।आनन फानन में परिजन इन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत हो गई। चार लोगों की मौत की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. संग्रामगढ़ थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। वहीं लगातार दुकानों पर भी दबिश दी जा रही है। इससे अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा है।

प्रतापगढ़ जिले के रामपुर दाबी में रविवार को ग्राम मनोहरपुर में एक महिला सुनीता सरोज पत्नी जवाहर लाल सरोज की सीएचसी संग्रामगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई इस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंची तो ज्ञात हुआ कि महिला बीमार थी, जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है मृतका सुनीता सरोज के पति जवाहर लाल, पुत्र बचई सरोज और गांव के दो लोग विजय कुमार पुत्र रामसुमेर, और रामप्रसाद पुत्र रामदेव की भी तबियत खराब होने की सूचना प्राप्त हुई. इन तीनों लोगों का भी ईलाज चल रहा था।इन तीनों की भी मृत्यु हो गई पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की गयी तो पता चला कि चारों लोगों ने शनिवार को बाबूलाल पुत्र पृथ्वी पाल पटेल निवासी नयापुरवा, गोपालपुर थाना नवाबगंज से शराब का पाउच लेकर पिए थे, जिसके बाद उसी रात से चारों की तबीयत खराब हो गई थी और बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई

जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में थानाध्यक्ष नवाबगंज प्रभात कुमार यादव , एक उप निरीक्षक और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. नकली शराब बनाने वाला फरार है. उसके भाई और एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आरोपियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

Facebook Comments