राज्य से भाजपा कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के खिलाफ हिंसा की खबरें आ रही हैं। हाल ही में बंगाल के दौरे पर गए केन्द्रीय राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन पर भी हमला किया गया। अब मीडिया खबरों के अनुसार राज्य में हिंसा की स्थिति को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के सभी भाजपा विधायकों को केन्द्रीय सुरक्षा देने का निर्णय लिया है।

पश्चिम बंगाल के सभी 77 भाजपा विधायकों को X-कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। सूत्रों के अनुसार सभी निर्वाचित विधायक हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करेंगे और प्रभावित लोगों से भी मिलेंगे। सूत्रों केअनुसार हिंसा की स्थितियों को देखते हुए भाजपा विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि विधायकों को 6 अतिरिक्त केन्द्रीय सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए जाएँगे.

कोलकाता में हुई भाजपा की विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेन्दु अधिकारी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया.

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि वह 2 बार सांसद और 3 बार विधायक रह चुके हैं, ऐसे में वह ममता बनर्जी के व्यवहार से भली-भाँति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि उनका पहला कर्त्तव्य है राज्य को हिंसा मुक्त बनाना.

Facebook Comments