कोरोना की दूसरी लहर का भारत में असर जारी है, अब ये महामारी ग्रामीण इलाकों में पैर पसार रही है. इस बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 46 प्रभावित जिलों के डीएम से सीधे संवाद किया. पीएम नरेंद्र मोदी इस दौरान स्थानीय स्थिति, डीएम के अनुभव और आने वाली तैयारियों पर चर्चा कर रहे हैं. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं.

जिलाधिकारियों को पीएम मोदी ने दिया संदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जिलाधिकारियों से संवाद किया, उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कई लोगों ने अपने परिवारवालों को खोया है. पीएम मोदी ने सभी डीएम से कहा कि आपने अपने जिलों में क्या किया है, वह मुझे लिखकर भेजें, हम अन्य जिलों में भी उसे लागू करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि हर जिले की अपनी अलग चुनौतियां हैं, अगर आपका जिला जीतता है देश जीतता है. गांव-गांव में ये संदेश जाना चाहिए कि वह अपने गांव को कोरोना मुक्त रखेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांववाले खुद ही अपने हिसाब से मैनेज कर रहे हैं, पहली लहर में भी गांव वालों ने इस संकट को संभाला था. कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में हर कोई एक अहम भूमिका निभा रहे हैं, सभी डीएम इस युद्ध के फील्ड कमांडर हैं. लोगों को सही और सटीक जानकारी पहुंचानी चाहिए, ताकि किस अस्पताल में कितने बेड हैं और कहां पर बेड्स खाली हैं. फ्रंटलाइन वर्कर्स को बढ़ावा देना जरूरी

Facebook Comments