इजरायल ने हमास के सुरंग नेटवर्क को बनाया निशाना, 25 मिनट में 40 ठिकानों पर की बमबारी

गाजा सिटी: इजरायल के हवाई हमले में बुधवार की सुबह गाजा पट्टी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और तीन दर्जन से ज्यादा सदस्यों वाले परिवार का एक बड़ा घर तबाह हो गया. सेना ने बताया कि हमास शासित क्षेत्र से लगातार रॉकेट हमले के बीच उसने दक्षिण में उग्रवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया।

हमले में 40 सदस्यों वाले अल-अस्तल परिवार का घर तबाह हो गया. निवासियों ने बताया कि हवाई हमले से पांच मिनट पहले दक्षिणी शहर खान यूनुस के भवन पर चेतावनी स्वरूप मिसाइल दागी गई, जिससे परिवार का हर सदस्य वहां से भागने में सफल रहा।

यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर अहमद अल अस्तल ने हवाई हमले से पहले खौफ के माहौल का वर्णन करते हुए कहा कि महिलाएं, बच्चे और पुरुष भवन से बाहर भागते नजर आए. कुछ महिलाएं अपना सिर भी नहीं ढक पाईं. उन्होंने कहा, ‘हम सड़कों पर आए ही थे कि बमबारी शुरू हो गई. वे सिर्फ विनाश कर रहे हैं, बच्चे सड़कों पर रो रहे हैं. यह हो रहा है और कोई भी हमारी मदद के लिए नहीं है. अब भगवान ही हमारी रक्षा करेंगे।

हमास के अल-अक्सा रेडियो ने बताया कि गाजा सिटी में हवाई हमले में उसके एक संवाददाता की मौत हो गई. शिफा अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि बुधवार की सुबह लाए गए पांच शवों में संवाददाता का शव भी था. इनमें दो लोगों की मौत चेतावनी वाली मिसाइल के उनके अपार्टमेंट से टकराने के कारण हुई।

Facebook Comments