मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि सरकार राज्य में गायों की सुरक्षा के लिए संविधान के दायरे में रहकर हर संभव कदम उठाएगी असम सरकार की योजना विधानसभा के अगले सत्र में गौ संरक्षण विधेयक पेश करने की है।

असम के मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले विधानसभा सत्र के अंतिम दिन सोमवार को हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि सरकार राज्य में गायों की रक्षा के लिए संविधान के दायरे में रहकर हर संभव कदम उठाएगी। राज्यपाल जगदीश मुखी ने पिछले शुक्रवार को विधानसभा के पहले दिन अपने स्वागत भाषण के दौरान कहा था कि असम सरकार की योजना विधानसभा के अगले सत्र में गौ संरक्षण विधेयक पेश करने की है।

गाय हमारी माता है, नहीं होने देंगे तस्करी

असम के नए मुख्यमंत्री ने कहा कि- “गाय हमारी माता है।हम पश्चिम बंगाल से गायों की तस्करी नहीं होने देंगेमजिन स्थानों पर गायों की पूजा की जाती हैम गोमांस का सेवन नहीं होना चाहिए।उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि इसका मतलब ये कतई नहीं है कि सबको अपनी आदतें तुरंत बदलनी होंगी।

हेमंत विस्वा सरमा ने कहा कि हमारा संविधान भी गोहत्या के खिलाफ है. संविधान तहत बनाए गए राज्य के नीति निर्देशक सिद्धांतों के मुताबिक गोहत्या को रोका जाना चाहिए. राज्य में गायों के अवैध व्यापार को भी रोका जाए

Facebook Comments