मथुरा: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत लखनऊ जाते समय यमुना एक्सप्रेस-वे पर गांव बरौली के पास भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राकेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया. राकेश टिकैत ने सभी किसानों को तीनों कृषि कानूनों का जोर-शोर से विरोध करने को कहा. उन्होंने कहा कि किसानों को किसान विरोधी सरकार के खिलाफ एकजुट होकर विरोध करना होगा. जब तक सरकार काले कृषि कानून को वापस नहीं लेती, हमारा आंदोलन समाप्त नहीं होगा.

राजधानी लखनऊ जाते समय किसानों से रूबरू हुए राकेश टिकैत ने बताया कि वह लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो किसानों के मुद्दे हैं, जिनको सरकार नहीं मान नहीं, इन सारे मुद्दों पर कार्यक्रम में बातचीत होगी. तीनों कषि कानून जब तक वापस नहीं होंगे और जब तक एमएसपी पर गारंटी कानून नहीं बनेगा, तब तक दिल्ली बॉर्डर पर चल रहा किसानों का धरना समाप्त नहीं होगा.

राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के लिए यह संदेश है कि अब उठ जाओ और चलो इस लड़ाई में शामिल होने के लिए. वहीं जब उनसे पूछा गया कि सरकार से क्या उम्मीद लग रही है तो उन्होंने कहा कि अभी कोई उम्मीद नहीं लग रही है. वह लोग 8-9 महीने से धरने पर बैठे हैं. कोई सुनवाई नहीं हो रही है. जब उनसे पूछा गया कि सरकार कह रही है आप बात नहीं करते तो उन्होंने कहा कि बात करने के लिए ही उनके दरवाजे पर बैठे हुए हैं.

Facebook Comments