नई दिल्ली। जब से भारतीय क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड को 151 रनों से करारी मात दी है। तभी से इंग्लैंड में हलचल सी मची हुई है। इंग्लैंड के दिग्गजों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि आखिर उनकी टीम कैसे जीता हुआ मैच हार गई। अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने भी भारत की जीत पर बड़ी बात कही है।डेविड गावर ने इंग्लैंड की आलोचना की और कहा कि वो भावनाओं में बहकर ये मुकाबला हार वहीं उन्होंने ये भी कहा कि भारत टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है और वो इसका हकदार भी है हालांकि डेविड गावर ने शमी और बुमराह की साझेदारी पर बड़ा दिलचस्प बयान दिया और कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के माता-पिता ने भी नहीं सोचा होगा कि ये क्रिकेटर इतनी बड़ी साझेदारी कर देंगे।

डेविड गावर ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा।निया पूरी तरह से पागल हो गई. जब दुनिया ने देखा कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने पांचवें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी कर डाली।कोई नहीं, उनके मा-बाप उनका परिवार, कोई भी ये नहीं सोच सकता बता दें एक समय भारतीय टीम हार की कगार पर थी लेकिन शमी और बुमराह ने 9वें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी कर पूरा मैच पलट दिया।टीम ने इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में मेजबान टीम महज 120 रनो पर सिमट गई।

गावर ने बताया-कहां हार गया इंग्लैंड डेविड गावर ने बताया कि इंग्लैंड की टीम एंडरसन-बुमराह के बीच हुई नोंकझोंक के बाद भावनाओं में बह गई जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा. गावर ने कहा, ‘पांचवें दिन की दिलचस्प बात ये रही कि जोश और भावनाएं इंग्लैंड पर काफी ज्यादा हावी हो गईं. हां बुमराह-एंडरसन के बीच हुई बहस के बाद भावनाएं चरम पर थीं लेकिन इनपर काबू करना ही सबसे अहम होता है. आपकी योजना किस तरह खराब हो सकती है, ये हमें दिखाई दिया. जो रूट को भी मानना पड़ेगा की उनकी रणनीतियां पूरी तरह गलत साबित हुईं’

Facebook Comments