उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की हालत बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ स्थित सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी डेंगू से पीड़ित हैं। जिला अस्पताल में हुई जांच में उनके शरीर में डेंगू एनएस-1 संक्रमण पाया गया। गिरते स्वास्थ्य के कारण जिलाधिकारी को प्रारम्भिक इलाज के बाद लखनऊ जाने की सलाह दी गई। इसके बाद उन्हें लखनऊ स्थित सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उपचार जारी है।

सीता पुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज

इधर जिले में संक्रमण बढ़ते जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने जिले में आठ डेंगू के मरीज मिलने की पुष्टि की है। बढ़ते संक्रमण के बीच चौबीस घण्टे के भीतर 22 बच्चे अधिक बुखार आने पर भर्ती कराए गए हैं। इनका इलाज चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि जिले में कुल आठ डेंगू से पीड़ित मरीज मिले हैं। संक्रमण की जांच के लिए ब्लॉक स्तर पर रिस्पॉस टीम गठित की गई है। इन्हें गांव-गांव भेजी जा रही है। टेस्टिंग बढ़ाई गई है।

जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों में पसनइका का तीन वर्षीय सुशील भी था। इनके साथ महिला पिंकी मौजूद थी। पूछने पर बताया कि गांव में भी कुछ लोग तेज बुखार से पीड़ित हैं। पड़ोस में अंगरासी से आई चार वर्षीय कोमल भर्ती थी। गद्दीपुर के पांच वर्षीय आदित्य के साथ गांव के कुछ लोग मौजूद थे। इनका कहना था कि संक्रमण बढ़ने पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है। अगर जांच का तरीका हर माह टीम करे ले तो निश्चित तौर पर किसी भी तरह का संक्रमण गांव में नहीं पनपेगा। नारायणपुर के 12 वर्षीय राहुल को कई दिन से तेज बुखार आने की बात बताई गई। अब्दीपुर की दो वर्षीय रिचा और उसकी चार साल की बहन भी भर्ती मिली। पैथालॉजी प्रभारी डॉ. पीसी विश्वकर्मा का कहना है कि चौबीस घण्टे में किए गए टेस्ट में दो मरीज मलेरिया के मिले हैं।

शनिवार को ओपीडी में भी भीड़ अपेक्षाकृत अधिक थी। फिजीशियन और सर्जन कक्ष के बाहर मरीजों की भीड़ थी। यहां रामकोट से अश्विनी, पायल और ममता मौजूद थे। सभी बुखार से पीड़ित थे। चिकित्सीय परामर्श के लिए परसेण्डी क्षेत्र के अंगरासी से भी आए कुछ लोग मौजूद थे। खैराबाद के असोढर निवासी पप्पू ने उल्टी दस्त की शिकायत बताई, उधर महिला वार्ड में भर्ती मरीज के साथ मौजूद रामकोट की श्यामकली और रंजना ने इलाके में कई और मरीजों के बारे में बताया। वार्ड में मौजूद कई मरीजों ने लगातार बिजली ट्रिपिंग समस्या की जानकारी भी दी।

Facebook Comments