लखनऊ ।उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू में बदलाव किया गया है. बाजारों और दुकानों को रात 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। आज तक रात 10 बजे तक ही दुकानें खोलने का आदेश थ लेकिन अब कोविड की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा।

रात्रिकालीन कर्फ्यू में बदलाव को लेकर सीएम योगी ने मंगलवार को चर्चा की उन्होंने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ समीक्षा की जिसमें उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में लोग सावधानी बरतें और अनावश्यक सड़कों पर न घूमें हमें सावधान रहना होग. कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार सभी 75 जिलों में न्यूनतम एक-एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए संकल्पित है। सतत नियोजित प्रयासों से प्रदेश के 59 जनपदों में न्यूनतम एक मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो रहे हैं।शेष 16 जनपदों के लिए पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। इस संबंध में शासकीय नीति तैयार हो गई है। इस दिशा में अन्य औपचारिकताओं को तेजी से पूरा किया जाए।

Facebook Comments