हत्या के अभियोग में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, हत्या की घटना में प्रयुक्त चार पहिया वाहन (बोलेरो) बरामद, (थाना लालगंज)-

दिनांक 31.08.2021 को थाना क्षेत्र लालगंज के कटरा बलीपुर के पास शारदा सहाय नहर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था जिसकी शिनाख्त के क्रम में थानाक्षेत्र सांगीपुर के ग्राम पुरे रंजीत मुरैनी के रामफेर वर्मा पुत्र श्री सुद्धू वर्मा के द्वारा अपने पुत्र राजेन्द्र वर्मा के रूप में की गयी।

इस संबंध में वादी राजेन्द्र वर्मा द्वारा यह सूचना दी गई कि मेरा लड़का राजेन्द्र वर्मा गुजरात में सब्जी का धन्धा करता था, जिसकी शादी का बरीक्षा दिनांक 31.08.2021 को होना तय था। दिनांक 28.08.2021 को वह बडोदरा से लखनऊ के लिये ट्रेन से निकला था, दिनांक 29.08.21 को दिन में 03ः30 बजे लखनऊ रेलवे स्टेशन पर आ गया था। उसके बाद उसने शाम लगभग 05ः00 बजे अपने मोबाइल नम्बर से मेरी बहू से बात कर रोडबेज बस से 09.30 तक लालगंज अझारा पहुचने की बात बतायी, पर देर रात्रि तक अपने घर नहीं पहुंचा। और आज दिनांक 31.08.21 को इसका शव कटरा बलीपुर के पास शारदा सहाय नहर में मिला हैं। जरूर इसकी किसी ने हत्या कर दी हैं, वादी की इस तहरीर/सूचना पर थाना लालगंज में मु0अ0सं0 565/21 धारा 302/201 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

उक्त घटना का अनावरण/मुकदमें की विवेचना के क्रम में लालगंज पुलिस द्वारा पूर्व में घटना से संबंधित एक अभियुक्ता सोना देवी को गिरफ्तार किया गया था। अभियुक्ता सोना देवी द्वारा यह स्वीकार किया गया था कि उसने योजनावद्ध तरीके से अपने भाई व उसके दो साथियों के साथ मिलकर राजेन्द्र वर्मा की हत्या कर शव को शारदा सहाय नहर में फेंक दिया था।

उक्त मुकदमें से संबंधित शेष अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु पुलिस का प्रयास जारी था इसी क्रम में आज दिनांक 13.09.21 को थानाध्यक्ष लालगंज उ0नि0 श्री कमलेश कुमार पाल मय हमराह द्वारा उक्त मुकदमें से संबंधित एक अभियुक्त सुभाष यादव पुत्र रामफेर यादव नि0 सलेमभदारी अठैसा थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ को थाना क्षेत्र लालगंज के कस्बा लालगंज स्थित एचपी पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह अभियुक्ता सोना देवी के कहने पर, उन सबके साथ मिलकर उक्त हत्या की घटना कारित की थी।

गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर उक्त हत्या की घटना में प्रयुक्त चार पहिया वाहन (बोलेरो) बरामद की गयी है। घटना से संबंधित शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें गठित कर सम्भावित स्थानों पर दविश दी जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणसुभाष यादव पुत्र रामफेर यादव नि0 सलेमभदारी अठैसा थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़।

बरामदगी-

एक अदद हत्या में प्रयुक्त चार पहिया वाहन (बोलेरो )।

पुलिस टीम- थानाध्यक्ष श्री कमलेश कुमार पाल, मय हमराह थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़।

Facebook Comments