सरकारी कार्यक्रम में अचानक पहुंचे भाजपाईयों की नारेबाजी से हुआ बवेला, भिड़े सांसद समर्थक व कांग्रेसी


लालगंज, प्रतापगढ़। सांगीपुर ब्लाक परिसर मे सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी व क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की मौजूदगी मे चल रहे गरीब कल्याण मेले मे अचानक समर्थकों के साथ सांसद संगम लाल के पहुंचने पर सांसद समर्थकों के साथ पहुंचे उपद्रवियों की उत्तेजक नारेबाजी से तनाव बढ़ गया। सांसद संगमलाल समर्थकों तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच इससे नारेबाजी होने लगी। यह देख मंच पर मौजूद विधायक आराधना मिश्रा मोना तथा पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी आवाक रह गये। सांसद समर्थको ने मंच पर जबरिया चढ़ते हुए संचालक से माइक छीन लिया और अफसरो तथा कर्मचारियों समेत मंच पर मौजूद लोगों से धक्कामुक्की करने लगे। कार्यक्रम मे मौजूद प्रधानों तथा कुछ बीडीसी सदस्यों समेत लोगों ने सांसद समर्थकों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। इस बीच अचानक सांसद समर्थको का समूह और उत्तेजक हो उठा। दोनों पक्षो के तनाव के बीच कुछ ही देर मे देखते ही देखते दोनों पक्षो मे मारपीट भी शुरू हो गयी। सांगीपुर एसओ तुषार दत्त त्यागी उपद्रवियों को नियंत्रित करने के बजाय पंचायत प्रतिनिधियों तथा कांग्रेस समर्थकों से उलझ गये इससे लोगों के बीच तनाव और बढ़ गया। वहीं क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना तथा पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी माहौल को शांत करने मे जुटे दिखे। इसके बाद सांसद संगमलाल के समर्थकों ने सभागार के बाहर ब्लाक परिसर मे भी घंटो बवेला किया। इस बवाल के दौरान तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयी। ब्लाक परिसर समेत गेट पर भी सांसद समर्थकों व कांग्रेस समर्थको सहित पंचायत प्रतिनिधियों के बीच मारपीट मे आधा दर्जन लोग चुटहिल हो गये और घंटो अफरातफरी मची रही।


सांगीपुर विकासखण्ड के सभागार मे शनिवार को गरीब कल्याण मेला का आयोजन किया गया था। इसमे दो बजे क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी को अतिथि के रूप मे आमंत्रित किया गया था। इसके पश्चात तीन बजे सांसद संगमलाल गुप्ता का भी कार्यक्रम लगा हुआ था। दोपहर लगभग ढ़ाई बजे पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी व क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ब्लाक पहुंच गये। सभागार मे दीप प्रज्ज्वलन के बाद माल्यार्पण का कार्यक्रम शुरू हुआ ही था कि अपने निर्धारित कार्यक्रम से एक घंटे पूर्व जिले के सांसद संगमलाल अपने समर्थको के साथ ब्लाक परिसर पहुंच गये। इसकी जानकारी होने पर सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने प्रशासन से सांसद को मंच पर बैठाने के लिए कहा। सांसद मंच पर बैठे ही थे कि अन्य भाजपाई भी मंच पर चढ़ने लगे। यह देख कांग्रेसियो ने विरोध जताया तो भाजपा कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। देखते ही देखते भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताआंे के बीच जमकर नारेबाजी होने लगी। इसी दौरान भाजपाईयों ने कार्यक्रम का संचालन कर रहे एक कांग्रेसी कार्यकर्ता को धक्का देते हुए उससे माइक छीन लिया। इस पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई तो भाजपाईयों ने अनसुना कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षो मे जमकर नारेबाजी होने लगी। तभी मंच पर सांगीपुर एसओ तुषार दत्त त्यागी ने एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए कांग्रेसियो को धक्का देना शुरू कर दिया तो कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपाईयों को भी मंच से हटाने की बात कहने लगे। इससे पहले कि पुलिस प्रशासन कोई निर्णय लेता भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता गालीगलौज करते हुए धक्का मुक्की करने लगे। देखते ही देखते दोनों पक्षो मे मारपीट शुरू हो गयी। मारपीट शुरू होते ही ब्लाक सभागार मे भगदड़ मच गयी। सांसद के सुरक्षाकर्मियों ने घेराबंदी कर सांसद को बाहर निकाला। बाहर निकलने पर कांग्रेस और सांसद संगमालाल के समर्थकों मे फिर से गालीगलौज एवं मारपीट शुरू हो गयी। जिसने जिसको अकेले पाया उसको लात जूतों से मारापीटा। घटना मे लगभग छः लोग चुटहिल बताये जा रहे है। बाहर अफरातफरी के बीच ईट पत्थर चलने से सांसद संगमलाल गुप्ता समेत कांग्रेसी पक्ष से भी लगभग तीन गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गयी। बाद मे एसडीएम राहुल यादव व सीओ जगमोहन चार थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक सांसद संगमलाल व उनके समर्थक ब्लाक से जा चुके थे। वहीं क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना तथा पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी भी बाबा घुइसरनाथ धाम मे पहले से तय कार्यक्रम के लिए निकल गये। इस बीच सीओ के निर्देश पर प्रशासन ने ब्लाक परिसर को खाली कराया और अफसरों से घटना के बाबत जानकारी करने मे जुटे है। खबर लिखे जाने तक किसी पक्ष की ओर से तहरीर नही दी गई थी। घटना को लेकर सांगीपुर इलाके मे अफरातफरी का माहौल शाम तक दिखाई दिया। एसडीएम तथा सीओ ने ब्लाक मे मौजूद महिला बीडीओ समेत अन्य कर्मचारियों से भी घटना क्रम को लेकर पूछताछ की।

सांगीपुर पुलिस की लापरवाही से हुआ बवेला, विधायक की मौजूदगी में सांसद समर्थकों की नारेबाजी से बढ़ा तनाव


लालगंज, प्रतापगढ़। शनिवार को सांगीपुर ब्लाक मे सांसद संगमलाल गुप्ता के समर्थकों और कांग्रेसी खेमे के बीच बवेले मे सबसे बडी लापरवाह सांगीपुर पुलिस नजर आयी। सांगीपुर एसओ तुषार दत्त त्यागी ने विवेक का परिचय न देते हुए सरकारी कार्यक्रम के मंच पर कब्जा करने पहुंचे सांसद समर्थकों को नियंत्रित करने के स्थान पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और कुछ प्रधानो से ही उलझ गये। वहीं ब्लाक परिसर से लेकर सांगीपुर बाजार एवं क्षेत्र मे देर शाम तक यह चर्चा बनी रही कि जब सांसद संगमलाल गुप्ता को यह पता था कि सांगीपुर मे आयोजित कार्यक्रम मे क्षेत्रीय विधायक मोना पहले से मौजूद है तो उन्हें ठीक उसी समय समर्थकों के साथ अनावश्यक नारेबाजी करते नही पहुंचना था। रामपुर खास के लालगंज तथा रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक मे सांसद संगमलाल गुप्ता के कार्यक्रम को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक ने अपना कार्यक्रम सांगीपुर ब्लाक मे रखा था। ऐसे मे सांसद संगमलाल गुप्ता या तो कार्यक्रम मे पहले पहुंचते या फिर कांग्रेसी नेताओं के कार्यक्रम के बाद पहुंच सकते थे…।

सांसद संगमलाल ने खुद के साथ मारपीट के लगाये आरोप, प्रमोद व मोना ने आरोप को बताया वेबुनियाद


लालगंज, प्रतापगढ़। सांगीपुर में हुये किसान मेले मे बवाल को लेकर सांसद संगमलाल गुप्ता ने वीडियो जारी कर अपने साथ मारपीट की बात कही है। वीडियो मे सांसद ने फटे कपडे दिखाते हुए कहा कि सरकारी कार्यक्रम मे कुछ लोग पुलिस से बदसलूकी कर रहे थे। मैने मना किया तो पचास साठ लोगों ने मुझे मारापीटा। हालांकि सांसद के द्वारा जारी घटना के काफी देर बाद जारी इस वीडियो से इतर परिसर से उनके सुरक्षित निकलने का भी वीडियो तेजी से वायरल देखा जा रहा है। इधर घटना को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा है कि सांसद संगमलाल गुप्ता के मंच पर पहुंचने पर स्वयं उन्होनें प्रोटोकाल के तहत उन्हें कुर्सी दी। सभागार के अंदर सांसद के साथ कोई अभद्रता नही हुई। हंमामे के माहौल मे सांसद संगमलाल गुप्ता अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ सुरक्षित बाहर निकले। सांसद का इस प्रकार का आरोप तथ्य से परे है। वहीं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी का भी कहना है कि सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ कोई घटना घटित नही हुई है। सांसद किस दबाव मे या किस कारण से ऐसे मनगढ़न्त आरोप तैयार कर रहे है यह वह खुद जानें। प्रमोद तिवारी का कहना है कि मंच पर भाजपाई ही दो धड़े मे बंटे थे। हॉल मे भाजपा मे शामिल हुये कुछ भाजपाईयों से चिढ़कर पुराने भाजपाईयों ने ही उनके साथ अभद्रता की है। प्रमोद तिवारी ने प्रशासन से कहा है कि वह एएसपी तथा एडीएम और सीओ स्तर पर कमेटी बनाकर घटना की जांच करा ले, सच्चाई सामने आ जाएगी।

Facebook Comments