खबर है उत्तर प्रदेश के Lucknow से जहां

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह का इस्तीफ़ा विधानसभा सदस्य के पद से इस्तीफा दिया विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा विधानसभा पहुंचकर स्पीकर को इस्तीफा सौंपा क्षेत्र में दो सड़कें न बनने से नाराज हैं विधायक गौरीगंज से सपा विधायक हैं राकेश प्रताप सिंह।

विधायक ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि 2 अक्टूबर को मैंने अमेठी के कलेक्टर को ज्ञापन दिया था और बताया था कि अगर 31 अक्टूबर तक सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ तो इस्तीफा दे दूंगा. 31 तक काम शुरू नहीं हो पाया है, इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं.

क्या लिखा है इस्तीफे में?

विधायक राकेश प्रताप सिंह का कहना है कि वह अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याएं दूर नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में उनके विधायक बने रहने का कोई मतलब नहीं है. अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है,

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी दो सड़कें कादू नाला से थौरी मार्ग और मुसाफिरखाना से पारा मार्ग पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी हैं. पिछले तीन साल से इन दोनों सड़कों के पुनर्निर्माण की मांग का मुद्दा विधानसभा में उठा रहा हूं. इसी साल फरवरी में इन सड़कों के पुनर्निर्माण का काम तीन महीने में पूरा होने का भरोसा दिया गया था. 2 अक्टूबर को मैंने अमेठी के कलेक्टर को ज्ञापन दिया था और बताया था कि अगर 31 अक्टूबर तक सड़क के पुनर्निर्माण का काम शुरू नहीं होता है तो इस्तीफा दे दूंगा. अनिश्चितकाल के लिए अनशन पर चला जाऊंगा.  31 अक्टूबर तक सड़क के पुनर्निर्माण का काम शुरू नहीं हो पाया है, इसलिए अपनी तय घोषणा के मुताबिक पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

मीडिया में ये भी चर्चा है कि राकेश प्रताप सिंह की बीजेपी के साथ नजदीकियां बढ़ी हैं. वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि राकेश प्रताप सिंह ने शनिवार को कहा था कि वह किसी भी दूसरे दल में नहीं जा रहे हैं. वह समाजवादी पार्टी में ही रहेंगे.

राकेश प्रताप सिंह 2017 के विधानसभा चुनाव में एसपी और कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी थे.इससे पहले समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2012 के विधानसभा चुनाव में राकेश प्रताप सिंह गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे.

राकेश प्रताप सिंह के इस्तीफे से 1 दिन पहले यानी शनिवार, 30 अक्टूबर को बसपा के 6 निलंबित और भाजपा के 1 विधायक सपा में शामिल हुए थे. अखिलेश यादव की मौजूदगी में इन नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली थी. सपा में शामिल होने वाले विधायकों में सीतापुर से बीजेपी के विधायक राकेश राठौर, मढ़िआहुं जौनपुर से विधायक सुषमा पटेल, धौलाना-हापुड़ से विधायक असलम अली, हंडिया-प्रयागराज से विधायक हाकिम लाल बिंद, फूलपुर प्रयागराज से विधायक मुजतबा सिद्दीकी, सिधौली-सीतापुर से विधायक हरगोविंद भार्गव और भिनगा-श्रावस्ती से विधायक मोहम्मद असलम हैं. इसके अलावा कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सदस्यता ली.

इसी दिन मीडिया में खबर आई थी कि राकेश प्रताप सिंह सपा छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने इससे इंकार किया.

Facebook Comments