मध्यप्रदेश के सागर जिले में फुटपाथ पर बेलन बेच रहे बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग का परिवार तंगहाली से जूझ रहा था। इस वजह से 80 साल की उम्र में भी बुजुर्ग को बाजार में फुटपाथ पर बेलन बेचने पड़ रहे थे। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक का नाम 80 वर्षीय चंदनलाल राय है। वह कीर्ति स्तंभ के पास तुलसीनगर में रहता है। घटना बुधवार की बताई जा रही है। रोज की तरह बुजुर्ग बेलन-चौकी बेचने निकला था। ठंड में भी एक शर्ट पहने चंदनलाल की तबीयत अचानक खराब हो गई। तब वह फुटपाथ पर ही पीछे खड़ी मोटरसाइकिल का सहारा लेकर बैठ गए थे। इसी दौरान उनकी मौत हो गई। मौत से कुछ देर पहले तक बुजुर्ग सामान बेचता नजर आया था। बताया जा रहा है कि मौत ठंड की वजह से हुई है। 

इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। बताया जाता है कि चंदनलाल के चार बेटे और एक बेटी है। एक बेटा मानसिक रोगी है। तीन बेटे मजदूरी करते हैं। बेटी की शादी हो गई है, जबकि चारों बेटे अविवाहित हैं। 70 वर्षीय पत्नी सियारानी भी बीमार रहती है। 

कांग्रेस ने उठाई सरकार की योजनाओं पर सवाल
सोशल मीडिया पर बुजुर्ग की मौत का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने सरकारी योजनाओं पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि यह खबर मध्यप्रदेश सरकार की हवा-हवाई स्ट्रीट वेंडर योजना की पोल खोलती है। सरकार कई महीनों से फुटपाथ, सड़कों पर दुकान लगाने वालों को लोन दे रही है ताकि वह कारोबार कर सकें। हकीकत इसके उलट है। शिवराज सरकार की हर योजना एक धोखा साबित हो रही है

Facebook Comments