प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा करने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम की शुरआत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशीला आधारशिला रखेंगे। हवाई अड्डे को पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप (PPP) मोड में विकसित किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इस हवाईअड्डे के निर्माण का कार्य पूरा होने पर भारत का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले की घोषणा की, जिसके कारण पिछले एक साल में किसानों ने देश भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्ष और किसान नेताओं ने निर्णय के समय का तिरस्कार करते हुए दावा किया कि यह पंजाब और उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए लिया गया था। प्रधानमंत्री ने घोषणा वाले दिन प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा और झांसी जिले में जनसभाओं को संबोधित किया था।

गौतम बौद्ध नगर जिले के जेवर में हवाई अड्डे का निर्माण प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दोपहर करीब 12 बजे होने वाले समारोह की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी की एक बड़ी जनसभा का भी आयोजन किया जाएगा।

Facebook Comments