वायरल खबर की सत्यता / खण्डन

पुलिस के अनुसार ये बताया गया

सोशल मीडिया के विभिन्न फ्लेटफार्म पर वायरल खबर “कुंडा विधानसभा के सपा उम्मीदवार गुलशन यादव के नामांकन के दौरान हत्या करने का प्रयास, चाक-चौबंद व्यवस्था को धात देते हुए युवक ने पिस्टल सटाया” की जांच की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आये कि आज दिनांक 05.02.2022 को समय लगभग 04.00 बजे शायं थाना क्षेत्र कोतवाली नगर अन्तर्गत मीराभवन चौराहे पर एक युवक शुभम सिंह उर्फ आशू पुत्र रमेश प्रताप सिंह निवासी मीरा भवन द्वारा शराब के नशे में मीरा भवन चौराहे पर स्थित टी-स्टॉल पर टी-स्टॉल ओनर से वाद-विवाद किया जा रहा था। घटना की सूचना पर थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा तत्काल उक्त शुभम सिंह को हिरासत में लिया गया। गिरफ्तार व्यक्ति के कब्जे से 01 पिस्टल बरामद हुई है।

गिरफ्तार युवक द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मैं मीराभवन चौराहे पर चाय के स्टॉल से चाय पीने गया था व मेरे द्वारा टी-स्टॉल ओनर को धमकाया गया और उसे मारने की धमकी दी गयी। गहनता से पूछताछ करने पर गिरफ्तार युवक द्वारा बताया गया कि आज मेरे घर के लोग गृह-प्रवेश के दृष्टिगत गांव में गये थे और मेरे द्वारा पूरे दिन शराब पी गयी व शराब के नशे मे मैं वहां चला गया था, मेरा घर वहां से करीब 150 मीटर दूर है। मैं वहां पर चाय पीने गया था, वहां पर काफी भीड़ होने के कारण दुकानदार ने मुझे चाय देने में देरी की, जिस कारण मेरे द्वारा उससे वाद-विवाद किया गया था।

आसपास के प्रत्यक्षदर्शी लोगों से पूछताछ, सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल नम्बर्स की सीडीआर व अन्य इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों से यह ज्ञात हुआ है कि उक्त शुभम सिंह द्वारा सपा प्रत्याशी गुलशन यादव व उनके समर्थकों से किसी प्रकार का वाद विवाद नहीं किया गया है। वायरल खबर असत्य है। शुभम सिंह उपरोक्त द्वारा दुकानदार से किये गये वाद-विवाद, जान से मारने की धमकी देने व पिस्टल बरामदगी के संबंध में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

सोशल मीडिया सेल
प्रतापगढ़

Facebook Comments