सिराथू विधान सभा से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भाजपा प्रत्याशी हैं। इस वजह से सिराथू की गिनती प्रदेश की हॉट सीटों में हो रही है। पिछले दिनों सपा जिलाध्यक्ष दयाशंकर यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत कर बताया कि प्रशासन भाजपा प्रत्याशी के इशारे पर काम कर रहा है।

प्रचार वाहनों को लेकर सपा जिलाध्यक्ष की शिकायत पर सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय चुनाव कार्यालय में निर्वाचन आयोग की फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम (एफएसटी) ने मौके पर जांच की। टीम ने उनके करीबी भाजपा नेता के प्रतिष्ठान को भी खंगाला। जांच के दौरान क्या मिला, इसकी जानकारी देर शाम तक अफसर नहीं दे सके। अचानक हुई जांच से अफरातफरी का माहौल रहा।

सिराथू विधान सभा से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भाजपा प्रत्याशी हैं। इस वजह से सिराथू की गिनती प्रदेश की हॉट सीटों में हो रही है। पिछले दिनों सपा जिलाध्यक्ष दयाशंकर यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत कर बताया कि सपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियों को बेवजह रोका जा रहा है।

बृहस्पतिवार को भी सदर कोतवाली की नारा पुलिस चौकी में पार्टी की एक गाड़ी सीज कर दी गई। वहीं, डिप्टी सीएम केशव के केंद्रीय कार्यालय में सैकड़ों प्रचार वाहन खड़े रहते हैं, लोगों को भोजन कराया जाता है।

क्या बरामद हुआ बताने से बचते रहे अधिकारी
फिर भी इस तरफ किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आय-व्यय प्रेक्षक अंजुलता के निर्देश पर फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम ने शुक्रवार को डिप्टी सीएम के सिराथू स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय व उनके करीबी अरुण केसरवानी के सैनी स्थित प्रतिष्ठान पर जांच की।

टीम ने वहां के माहौल की वीडियोग्राफी कराई। हालांकि अफसर जांच के दौरान क्या मिला, इसकी जानकारी देने से बचते रहे। मामले में जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि सपा जिलाध्यक्ष ने डिप्टी सीएम के केंद्रीय कार्यालय में भोजन आदि बना कर बांटने की शिकायत की थी। इसे लेकर फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम ने जांच की

केंद्रीय कार्यालय व उनके सहयोगी के प्रतिष्ठान की वीडियोग्राफी कराई गई। रिपोर्ट आब्जर्वर को भेज दी गई है। फिलहाल यह रूटीन जांच थी। अगर जांच में वहां खाना आदि बांटने की बात सामने आती है तो वह चुनावी खर्च में जोड़ा जाएगा।

Facebook Comments