Rubaru India news: जब भी तीन-चार दोस्त इक्ट्ठे होते हैं और खाली समय होता है तो मोबाइल में लूडो गेम खेलना अब आम बात हो गई है लेकिन अब यह आपको जेल भी पहुंचा सकता है

Rubaru India news: एक मोबाइल गेम ऐसी भी है जो लोगों के लिए सिर्फ मनोरंजन या फिर टाइम पास ही नहीं बल्कि जुए का अड्डा बनती जा रही है। जुए के लिए ताश, पूल आदि खेलों का प्रयोग तो पिछले लंबे समय से होता आ रहा है। लेकिन अब इस सूचि में लूडो मोबाइल गेम भी शामिल हो गई है


Rubaru India news: इस गेम को लेकर युवाओं में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। हालांकि इसका कोई नुकसान नहीं है। लेकिन नुकसान की बात यह है कि कुछ लोगों ने इस पर जुआ लगाना शुरू कर दिया है। शहर के कई मोहल्लों में युवा इस गेम को खेलते दिख रहे हैं। कई जगहों पर जुए का काम भी इस गेम के माध्यम से चल रहा है। जैसे ही कई दोस्त इकठ्ठा हुए मोबाइल लुडू गेम शुरू हो जाता है इसमें छोटे जुए से लेकर बड़े लेबल तक खाने पीने के सामान से लेकर गुटखा पान तक की बाजी होती है कभी कभी आपस मे गाली गलौज के साथ मारपीट भी जो जाता है। वही प्रशासन बिल्कुल अनजान बना बैठा है कभी भी हो सकता है बड़ी घटना


शहर में कई साल पहले कुछ मोहल्लों में तास पत्ते खेल से जुए के कारोबार चल रहे थे लेकिन अब नए युग मे नए अंदाज में जुआ खेलने का शौक जोरो पर चल रहा हूं खास कहर युवा पीढ़ी इस से बचे नही है इस भागदौड़ भरी जिंदगी में फ्री टाइम में लोग लुडू गेम के जरिये जुआ के आदी होते जा रहे है जो आने वाले दिनों में ओर घातक साबित हो सकता है पढ़ने लिखने की उम्र में युवा अब लगातार कई घण्टो बैठ के लुडू गेम खेल रहे है। परिजन भी इनसब से अनजान बने रहते हैं।

इस तरह के खेल रहे गेम पर जुए की पुष्टि भी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर रेड मार कर कार्यवाही भी की थी। इस गेम में युवा जुआ लगाते है। जुए में होने वाली हार-जीत के कारण कई बार झगड़े आदि होने की बातें भी सामने आतीं । जो अपराध को बढ़ावा देतीं है।


Rubaru India news: यह गेम मोबाइल की होने के कारण युवा वर्ग इससे ज्यादा प्रभावित दिख रहे हैं। मोबाइल गेम्स लोगों के मनोरंजन के लिए बनाई जाती है। लेकिन इस प्रकार से गेम्स का गलत प्रयोग करके कुछ लोग अवैध काम भी कर रहे हैं।


Rubaru India news: मोबाइल गेम्स को लोगों के मनोरंजन के लिए ही तैयार किया जाता है। लेकिन कई बार यही गेम्स घातक भी बन जाती हैं। ब्लू व्हेल मोबाइल गेम से हुई घटनाएं किसी से छिपी नहीं हैं। ब्लू व्हेल गेम से देश में कई बच्चों ने सुसाइड किया तो कई ने सुसाइड की कोशिश की थी। पठानकोट में भी ब्लू व्हेल की चपेट में आया एक बच्चा मिला था। गुपचुप तरीके से जिस तरह ब्लू व्हेल गेम ने बच्चों-युवाओं को चपेट में लिया उसी प्रकार के हालत लूडो के कारण बनते दिख रहे हैं।


टीमें बनाकर करेंगे रेड : डीएसपी
इस संबंधी डीएसपी ने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई मामला पुलिस के ध्यान में नहीं आया है। अगर शहर में ऐसा कुछ अवैध काम चल रहा है तो पुलिस की ओर से टीमें बनाकर संवेनशील स्थानों पर रेड की जाएगी। ताकि आरोपियों को काबू किया जा सके।

Facebook Comments