प्रतापगढ़। मेडिकल कॉलेज के लिए एनएचएम से उच्च क्वालिटी की सिटी स्कैन मशीन खरीदने की स्वीकृति मिली है। टेक्सला 132 नाम की यह मशीन जल्द ही लगने की बात मेडिकल कॉलेज प्रशासन कर रहा है। प्राचार्य के मुताबिक इस मशीन के पिक्चर सामान्य मशीनों से अधिक स्पष्ट व उपयोगी होते हैं। इससे बीमारियों की पहचान आसान हो जाती है।


प्रतापगढ़। मेडिकल कॉलेज में लगने वाला एंटी रेबीज इंजेक्शन शनिवार को खत्म हो गया था। रविवार को आया तो सोमवार से फिर लगना शुरू हुआ। शनिवार को लौटे मरीज भी सोमवार को आ गए तो काफी भीड़ हो गई। इंजेक्शन कक्ष से बाहर रास्ते तक एंटी रेबीज लगवाने वालों की लाइन लग गई।


प्रतापगढ़। जिले के 7598 चिन्हित किए गए गरीबों को ठंड से राहत देने के लिए प्रशासन की ओर से कंबल वितरण शुरू कर दिया गया है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी तहसीलों को कंबल की खेप भेज दी गई है। कंबल की खेप पहुंचाने के बाद एडीएम त्रिभुअन विश्वकर्मा ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि राजस्व कर्मियों के माध्यम से कंबल गरीबों को वितरित करा दिया जाए। इसके अलावा तहसील के सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने के भी निर्देश दिए गए हैं।


कुंडा । धमइयापुर ताजपुर निवासी नंदिनी (18) पुत्री हरिश्चन्द अपनी सहेली शालिनी (15) पुत्री दयाराम के साथ ई-रिक्शा से कुंडा जा रही थी। जैसे ही वह मेन सड़क पर पहुंची ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में दोनों गंभीर घायल हो गईं। आसपास के लोगों ने ई-रिक्शा सीधा कर दोनों को बाहर निकाला और इलाज को सीएचसी भेजा।


प्रतापगढ़। नगर कोतवाली के चिलबिला रंजीतपुर में कोर्ट से स्टे के बाद भी कुछ लोगों ने दिव्यांग जनार्दन सिंह की जमीन पर बाउंड्रीवॉल बना ली। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। इस बाबत जनार्दन ने चिलबिला सोनावा के रहने वाले बलराम यादव, राजबहादुर, अरविंद कुमार व महेंद्र यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।


कुंडा । पुराना बाबूगंज गांव निवासी फूलकली (65) पत्नी मोहनलाल को गांव के ही कुछ लोगों ने आपसी रंजिश के चलते पीटकर घायल कर दिया। परिजन घायल को सीएचसी लाकर इलाज कराए और पुलिस को मामले की नामजद तहरीर दी है।


प्रतापगढ़। विकास खंड मानधाता के कानूपुर से कटरागुलाब सिंह तक जाने वाली सड़क बेहद जर्जर हो गई है। इसे दुरुस्त कराने की मांग ग्रामीण महीनों से सांसद व विधायक से कर रहे हैं। बावजूद इसके जनप्रतिनिधि ग्रामीणों की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। आखिरकार सोमवार को ग्रामीणों का सब्र टूट गया और सड़क जुटे सैकड़ों ग्रामीणों ने सांसद व विधायक के विरोध में जमकर नारेबाजी की। आरोप लगाया कि चुने जाने के बाद से सांसद संगमलाल गुप्ता व विश्वनाथगंज विधाक जीतलाल पटेल इलाके में दिखाई नहीं दिए। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि सड़क दुरुस्त नहीं कराने पर ग्रामीण सांसद विधायक के विरोध में सड़क जाम करेंगे।


कुंडा । महेशगंज थाना क्षेत्र के बहोरिकपुर गांव निवासी आलोक कुमार (23) पुत्र रतिपाल बाइक से किसी काम से कुंडा के लिए निकला था। जैसे ही वह गांव के सामने मेन सड़क पर पहुंचा सामने से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी जिससे वह सड़क पर जा गिरा और गंभीर घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे इलाज को सीएचसी भेजा, जहां से उसे प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

गैंगस्टर एक्ट के अभियोग में वांछित, 25000/- रूपये का इनामिया अभियुक्त अवैध तमंचा – कारतूस के साथ गिरफ्तार (थाना रानीगंज)*

*पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल के निर्देशन में* जनपद प्रतापगढ़ के थाना कोहड़ौर के प्रभारी निरीक्षक श्री अजीत कुमार शुक्ला मय टीम व थाना रानीगंज के उ0नि0 श्री अवनीश सिंह मय टीम द्वारा संयुक्तरूप से देखभाल क्षेत्र / चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र रानीगंज के शिवगढ़ ब्लाक जाने वाले तिराहा के पास से, थाना कोतवाली नगर पर पंजीकृत *मु0अ0सं0 668/2022 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट* में वांछित 25000/- रूपये का इनामिया अभियुक्त हलीम अली उर्फ हलीम उर्फ अली को 01 अदद अवैध तमंचा 12 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया। उक्त बरामदगी के संबंध में थाना रानीगंज में *मु0अ0सं0 471/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट* का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

मोटर साइकिल चोरी करने वाले 02 शातिर चोर गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की 04 अदद मोटर साइकिल बरामद- (थाना फतनपुर)*

*पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल के निर्देशन में* जनपद प्रतापगढ़ के थाना फतनपुर पुलिस द्वारा देखभाल क्षेत्र / चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र फतनपुर के कैलीडीह मोड़ के पास से दो व्यक्तियों 1. कृष्ण कुमार सरोज उर्फ गामा 2. विजयकान्त यादव उर्फ नेता को चोरी की 01 अदद हीरो सुपर स्प्लेण्डर मोटर साइकिल (गलत नम्बर अंकित है) के साथ गिरफ्तार किया गया व गिरफ्तार अभियुक्तों की निशादेही पर उनके घरों से चोरी की 03 अदद और मोटर साइकिलें बरामद की गईं।  

पूछताछ का विवरण- अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया गया कि हम लोगों का मोटर साइकिल चोरी करने का एक गिरोह है, हम दोनों व हमारे अन्य दो साथी मिलकर भीड़भाड़ वाले स्थानों से मोटर साइकिल चोरी कर लेते हैं फिर उनका नम्बर प्लेट बदलकर सस्ते दामों में बेंचकर पैसे को आपस में बांट लेते हैं व उसी से अपना जीवनयापन करते हैं। हम लोगों के द्वारा और भी मोटर साइकिलें चौरी की गई हैं जो हमारे साथियों के पास हैं।

हत्या के प्रयास के अभियोग से संबंधित 01 अभियुक्त गिरफ्तार (थाना रानीगंज)*

जनपद के थाना रानीगंज के उ0नि0 श्री योगेश कुमार चतुर्वेदी मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र / तलाश वांछित, वारण्टी अभियुक्त के दौरान थाना स्थानीय के *मु0अ0सं0 399/2022 धारा 147, 148, 149, 323, 307, 504, 506, 286 भादवि* से संबंधित 01 अभियुक्त *दीपक तिवारी उर्फ फन्टर पुत्र लोकनाथ निवासी सण्डौरा थाना रानीगंज, जनपद प्रतापगढ़* को थानाक्षेत्र के चिरकुट्टी तिराहा के पास से गिरफ्तार किया गया

10 लीटर अवैध देसी शराब बरामद (थाना मांधाता)

जनपद के थाना मांधाता के उ0नि0 श्री विवेक कुमार यादव मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र / चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के ग्राम कौलीमोड़ नहर पुलिया के पास से एक व्यक्ति कुलदीप पटेल पुत्र धर्मराज पटेल निवासी कुल्हीपुर थाना देल्हूपुर, जनपद प्रतापगढ़ से 10 लीटर अवैध देसी शराब बरामद की गई, उक्त बरामदगी के संबंध में थाना मांधाता पर मु0अ0सं0 35/2022 धारा 60 आबकारी अधि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

350 ग्राम अवैध गांजा के साथ 01 अभियुक्त गिरफ्तार (थाना हथिगवां)

जनपद प्रतापगढ़ के थाना हथिगवां के उ0नि0 श्री ओम प्रकाश सिंह मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र / चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के बेंती चौराहा नहर पुलिया के पास से एक व्यक्ति पंकज सिंह पुत्र जालिम निवासी कनपुरिया बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ को 350 ग्राम अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में थाना हथिगवां पर मु0अ0सं0 255/2022 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया है ।

दुष्कर्म के अभियोग में वांछित 01 अभियुक्त गिरफ्तार (थाना हथिगवां)

जनपद प्रतापगढ़ के थाना हथिगवां के उ0नि0 श्री ज्ञानेन्द्र कुमार मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र / तलाश वांछित, वारण्टी अभियुक्त के दौरान थाना स्थानीय पर पंजीकृत मु0अ0सं0 178/2021 धारा 363, 366, 376 504, 506 भादंवि व 5(जे)2/6 पाक्सो एक्ट से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त दिलीप कुमार यादव पुत्र छेदीलाल यादव निवासी ननकू का पुरवा मजरा बडेरा थाना हथिगवां, जनपद प्रतापगढ़ को थाना क्षेत्र हथिगवां के बेती चौराहा के पास से गिरफ्तार किया गया।

ब्रेकिंग। प्रतापगढ़

बेखौफ दबंगों ने दलित युवक को क्रिकेट मैच खेलने के दौरान की पिटाई

पिटाई के एक दिन बाद भी कार्यवाई नही उल्टा पीड़ित का ही किया चालान

पीड़ित थाने पर शिकायत करने पहुंचा तो पुलिस ने दलित पीड़ित युवक का ही शांतिभंग की आसंका में कर दिया चालान

दलित युवक को लाठी डंडों से को थी पिटाई

पिटाई से घायल युवक का मेडिकल उपचार के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई

पीड़ित की मां ने पुलिस पर समझौता का दबाव बनाने का लगाया आरोप

पूरा मामला रानीगंज थाना क्षेत्र का

Facebook Comments