मासूम की मौत के बाद परिजनों मे मचा हड़कंप

रुबरु इंडिया न्यूज़
9935869972

प्रतापगढ़ । महेशगंज थाना क्षेत्र के बाला पुरवा निवासी सुधीर कुमार के 3 माह की बेटी की हालत ख़राब होने पर परिजन उपचार के लिए अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टर ने मासूम बच्ची को मृत घोषित कर दिया। मासूम बेटी की मौत की सूचना होते ही मां व परिजनों का का रो रो कर बुरा हाल परिजन मासूम का शव लेकर घर चले गए।


पेड़ से गिर कर बालिका घायल उपचार के लिए परिजन ले गए सीएचसी हालात नाज़ुक देख डाक्टरों ने किया प्रयागराज रेफर

रुबरु इंडिया न्यूज़
9935869972

प्रतापगढ़। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के किंधौली गांव निवासी चन्द्र शुक्ला की बेटी परिधि शुक्ला (8) बच्चों संग पेड़ पर खेल रही थी।

बच्चो के साथ घर के बाहर एक छोटे पेड़ पर खेल रही थी खेलने समय परिधि शुक्ला अचानक से वह अनियंत्रित होकर पेड़ से गिरकर घायल हो गई। आनन फानन में परिजन उसे उपचार के लिए सीएचसी ले गए । जहां उपचार के दौरान हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने स्वरुपरानी अस्पताल प्रयागराज रेफर कर दिया।परिजन ले कर स्वरूप रानी ले एक गए।


युवती को अगवा करने के मामले पुलिस ने पांच पर दर्ज किया मुक़दमा

रुबरु इंडिया न्यूज़
9935869972

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जनपद के नगर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की एक युवती को कुछ लोगों ने एक हफ्ते पहले अगवा कर लिया।

पूरा मामला 20 दिसंबर की है। नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक युवती का नगर कोतवाली क्षेत्र के ही कुछ लोगो के बीस दिसंबर को अगवा कर लिया था। जिसके बाद युवती के पिता ने नगर कोतवाली में पूरे मामले की लिखित तहरीर दे कर मुक़दमा दर्ज करवाया नगर कोटवी क्षेत्र के गौरी का पुरवा कमास के रहने वाले प्रवीन, उसके भाई सुनील, पिता लालमणि, बहन संध्या और मां रेखादेवी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


सड़क हादसे में घायल युवक के मौत के बाद अज्ञात मोटर साइकिल चालक पर मुक़दमा दर्ज,

रुबरु इंडिया न्यूज़
9935869972

प्रतापगढ़। लालगंज क्षेत्र के बेलहा निवासी मुहम्मद जहीर पुत्र रमजान अली ने पुलिस को दिए शिकायत पत्र में आरोप लगाया था था की एक बाइक ने उसके बेटे को टक्कर मार दी थी तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बाइक ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित के अनुसार 7 दिसंबर शाम को उसका बेटा अलफैज अहमद 33 किसी काम की सिलसिले में लालगंज जा रहा था। लालगंज की तरफ से आ रहीतेज़ रफ्तार अज्ञात बाइक ने टक्कर मार दी। जिससे उसका बेटा गंभीररूप से घायल हो गया था।जिसमें घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।उसी मामले में पुलिस ने अज्ञात बाइक ड्राईवर के खिलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर जांच शुरू की।

प्रतापगढ़। मेडिकल कॉलेज में 9 महीने का वेतन न मिलने से परेशान सफाईकर्मियों ने बुधवार को प्राचार्य व सीएमएस कार्यालय के बीच इकट्ठा होकर हंगामा किया। इसके बाद प्राचार्य डॉ. आर्य देश दीपक ने कर्मचारियों से बात कर एक महीने का वेतन दिलाने का आश्वासन दिया। कर्मचारियों का कहना है कि अब उनके सब्र का पैमाना भर चुका है। लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन उनकी पीड़ा समझने को तैयार नहीं।

प्रतापगढ़। नगर के पट्टी चांदा मार्ग स्थित बीवीपुर पेट्रोल पंप के पास दो बाइक भिड़ गईं। हादसे में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

कोतवाली क्षेत्र के समोगरा गांव निवासी नंद लाल रजक (45) अपने भतीजे आदित्य (20) के साथ सुल्तानपुर के चांदा बाजार रिश्तेदारी गया था। मंगलवार की शाम सात बजे वह बीबीपुर गांव के समीप स्थित पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार बाइक सवार ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में चाचा भतीजे को गंभीर चोटें आईं। घायलों को उपचार के लिए एंबुलेंस से सीएचसी ले गए।

प्रतापगढ़।लालगंज तहसील के प्रतापरुद्रपुर निवासी हरिश्चंद्र पाण्डेय ने पूरे जोधा के कोटेदार के खिलाफ एसडीएम से शिकायत की है। आरोप है कि प्रतापरुपुर के कोटेदार की मौत के बाद राशन की दुकान पड़ोसी गांव पूरे जोधा से अटैच है। पूरे जोधा का कोटेदार 15 किलो राशन की जगह 10 और 35 किलो राशन की जगह 26 किलो कार्डधारकों को दे रहा है। विरोध करने पर कोटेदार अभद्रता करता है। शिकायत पर एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

प्रतापगढ़। एसपी सतपाल अंतिल बुधवार को कार्यालय पहुंचते ही निरीक्षण करने लगे। एएसपी पूर्वी के कार्यालय के पास होने वाले निर्माण कार्य की जानकारी ली। इसके बाद एएसपी पश्चिमी, सीओ सिटी, सदर, महिला सहायता प्रकोष्ठ, अभिलेखागार सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। एसपी के निरीक्षण के दौरान कई अधिकारी, कर्मचारी कार्यालय नहीं पहुंचे थे।

प्रतापगढ़। मेडिकल कॉलेज के दवा कांउटर में मंडरा रही दो महिला दलालों को गार्ड ने पकड़ लिया। दोनों को पुलिस को सौंप दिया गया।

मेडिकल कॉलेज के दवा कांउटर पर बुधवार दोपहर 3 महिला दलाल मरीजों को अपने झांसे में लेने का प्रयास कर रही थीं। सुरक्षा गार्डों ने काफी देर तक तीनों की गतिविधियों पर नजर रखी। फिर पूछताछ शुरू की तीनों महिलाएं भागने लगीं। गार्डों ने घेरा बनाकर दो महिला दलालों को रोक लिया लेकिन तीसरी भाग निकली। दोनों महिलाओं को पहले प्राचार्य कार्यालय फिर पुलिस चौकी ले जाया गया। जहां डांट फटकार दोनों को छोड़ दिया गया।

जिला उद्योग बन्धु की बैठक 30 दिसम्बर को
प्रतापगढ़। उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र दिनेश कुमार चौरसिया ने बताया है कि जिला उद्योग बन्धु की बैठक दिनांक 30 दिसम्बर 2022 को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अपरान्ह 3.45 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी है।जिला सूचना कार्यालय प्रतापगढ़ द्वारा प्रसारित

चोरी की घटना का सफल अनावरण, घटना से संबंधित चोरी के सामान (मोबाइल फोन, आभूषण व नगदी) के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार।– (थाना कोतवाली नगर)*

*पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल के निर्देशन में* थाना कोतवाली नगर के उ0नि0 श्री सूर्य प्रताप सिंह मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र / चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र कोतवाली नगर के बाबा की मजार, नरवा के पास से, थाना स्थानीय पर पंजीकृत मु0अ0सं0 1082/2022 धारा 380, 457 भादंवि से संबंधित तीन अभियुक्तों 1. मो0 मजीद 2. मो0 आसिफ उर्फ सोनू 3. मो0 आसब को उक्त अभियोग से संबंधित चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया।

स्वरोजगार स्थापित करने हेतु युवक एवं युवतियॉ मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना का उठाये लाभ,
—————
ओडीओपी योजनान्तर्गत ऑवला उत्पाद हेतु 150 लाख से अधिक तक के ऋण प्राप्त करें
—————
मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार एवं ओडीओपी योजना हेतु 15 जनवरी तक करें आनलाइन आवेदन


अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह के 02 सदस्य गिरफ्तार, कब्जे से भारी मात्रा में चोरी के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण इन्वर्टर, बैट्री, टीवी, एलईडी, लैपटॉप, साउण्ड सिस्टम व सीसीटीवी का डीवीआर व चोरी से संबंधित 7200/- रूपये नकद बरामद।– (थाना हथिगवां)

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल द्वारा जनपद में कानून-व्यवस्था सुदृढ़ करने व अपराध/अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु निरंतर दिये जा रहे निर्देशों के क्रम में आज दिनांक 28.12.2022 को थाना हथिगवां पुलिस द्वारा देखभाल क्षेत्र / चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के मातादीन पुरवा मोड़ के पास से अन्तर्राज्यीय चोरों के गिरोह के दो सदस्य 1. सूरज सरोज 2. मयाराम सरोज को चोरी की इन्वर्टर बैट्री के साथ गिरफ्तार किया गया व अभियुक्तों की निशादेही पर भारी मात्रा में चोरी के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किये गये। इस संबंध में थाना हथिगवां पर मु0अ0सं0 256/22 धारा 41/102 सीआरपीसी व धारा 399, 401, 411 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

नोट- गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में जनपद प्रतापगढ़ के थाना नवाबगंज, कुण्डा, संग्रामगढ़, जनपद कानपुर/कौशाम्बी तथा गुजरात राज्य के अहमदाबाद शहर में चोरी की कई घटनाएं किया जाना स्वीकार किया गया, इस संबंध में अग्रेतर जांच/विधिक कार्यवाही प्रचलित है

चोरी की मोटर साइकिल के साथ 01 अभियुक्त गिरफ्तार- (अंतू)

आज दिनांक 28.12.2022 को जनपद प्रतापगढ़ के थाना अंतू के उ0नि0 श्री शिवपूजन यादव मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र / चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के मां चन्द्रिकन धाम मंदिर के पास से एक व्यक्ति पप्पू वर्मा पुत्र रामलाल वर्मा निवासी ग्राम फत्तेहपुर थाना अंतू, जनपद प्रतापगढ़ को चोरी की 01 अदद हीरो होण्डा सुपर स्प्लेण्डर मोटर साइकिल (जिस पर गलत नम्बर अंकित है) के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में थाना अंतू पर मु0अ0सं0 616/2022 धारा 41, 411, 419, 420, 465, 471 भादंवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

चोरी के समान मोबाइल फोन, आभूषण व नकदी के साथ तीन अभियुक्तों को नगर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार।

लेखपाल संघ का चुनाव हुआ संपन्न, आदित्यनाथ यादव निर्विरोध चुने गए अध्यक्ष।

चोर गिरोह के दो सदस्यों को हथिगवां पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीसीटीवी, एलईडी समेत कई अन्य चीजे भी हुई है बरामद।

अज्ञात कारणों के चलते एक गोदाम में लगी आग, सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस और दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, पाया गया काबू, अंतू इलाके के बंडा तिराहे के पास का मामला।

Facebook Comments