टैक्सी ड्राइवर का बेटा बेल्हा का लाल ने विदेश में किया देश का नाम रोशन जनपद में खुशी की लहर ,तीन किमी रेस में दूसरे स्थान प्राप्त कर देश के लिए जीता सिल्वर मेडल

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जनपद के सदर तहसील क्षेत्र के संग्रामपुर (मधई का पुरवा) गांव के निवासी नईम खान के बेटे शाहरुख खान ने साउथ कोरिया में हो रहे इंटरनेशन विश्व जूनियर रेस तीन किमी दौड़ में दूसरा स्थान ला कर देश के लिए सिल्वर मेडल जीत देश का नाम रोशन किया।

जनपद के संग्रामपुर पोस्ट गोंडे के रहने वाले नईम खान परिवार की जीविका चलाने के लिए महाराष्ट्र के मुंबई शहर में रह कर टैक्सी चलाते है। परिवार के अन्य सदस्य गांव में ही रहते है।गांव में खेती भी है। जिससे परिजनों के खाने के लिए अनाज उपलब्ध हो जाते है।

नईम खान के 6 लड़के है कुछ लडको की शादी भी कर दिए है।इनके सब से छोटे लड़के है शाहरुख खान जिनका बचपन से ही खेल के प्रति ज्यादा लगाव रहता था गांव में वह सुबह शाम मैदान में पसीना बहाता रहता था क्षेत्र के लोग तरह तरह की बाते करते थे लेकिन शाहरुख ने कभी किसी बात को दिल पर नही लिया और परिजनों के सपोर्ट से वह मैदान में पसीना बहाता रहा जिससे वह ब्लॉक लेबल पर हुए रेस में वह पहला स्थान लाया जिला स्तर,मंडल, स्टेट लेबल पर वह पहला स्थान लाया। जिसके बाद वह लखनऊ के एक स्पोर्ट क्लब में एडमिशन ले कर कोच की मदद से रेस करता था जिससे इंडिया लेबल पर भी वह पहला स्थान प्राप्त कर लिया

इंटरनेशन जूनियर रेस में वह साउथ कोरिया में तीन की.मी. दौड़ में वह विश्व में दूसरे स्थान प्राप्त कर देश के लिए सिल्वर मेडल जीता जिसकी सूचना मिलते ही परिजनों में खुशी का माहौल है।

क्षेत्रीय लोगो की माने तो प्रतापगढ़ जनपद के मधाई का पुरवा,संग्रामपुर क्षेत्र में नए लडको में खेल खुद को लेकर एक अलग से जुनून है। गांव के बच्चे एक दूसरे से कंपटीशन कर के एक दूसरे से अच्छा बनने को कोशिश कर के अपना जौहर दिखा रहे है। चाहे हाई जंप हो चाहे दौड़ हो जाए लांग जम्प हो क्रिकेट हो इस क्षेत्र के युवा विश्व में अपने देश का नाम रोशन कर रहे है।

Facebook Comments