कृष्णा आयल मिल लूट में शामिल 25 हजार रू0 का इनामिया अभियुक्त गिरफ्तार
लूट के 8,200/- रू0 नकद व पैन कार्ड बरामद *पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री अभिषेक सिंह* के कुशल निर्देशन में थाना लालगंज पुलिस को कृष्णा आॅयल मिल लूट में शामिल 25 हजार रू0 का इनामिया अभियुक्त लवकुश विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे लूट के 8,200/- रू0 व पैनकार्ड बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-

  1. लवकुश विश्वकर्मा पुत्र मुंशीलाल विश्वकर्मा नि0 बछवल थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ।
    बरामदगीः-
  2. लूट के 8,200/- रू0।
  3. एक अदद पैनकार्ड।
    गिरफ्तारी का स्थान:- रमपुर तियाई नहर पटरी के पास थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़।
    पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ श्री अभिषेक सिंह के निर्देश पर जनपद प्रतापगढ मे हुई आपराधिक वारदातो के अनावरण व सक्रिय अपराधियो के विरुद्ध कार्यवाही के अभियान के अन्तर्गत जनपद की स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार सूचना संकलन किया जा रहा है इसी क्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी श्री दिनेश कुमार द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी लालगंज के निकट पर्यवेक्षण में थाना लालगंज के प्रभारी निरीक्षक श्री राकेश भारती मय हमराह द्वारा कल दिनांक 16.02.2020 को मुखबिर खास की सूचना पर थानाक्षेत्र लालगंज के रामपुर तियाई नहर पटरी के पास से श्री कृष्णा आयल मिल लूट के शातिर अभियुक्त लवकुश विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूट के 8,200/- रू0 व पैन कार्ड बरामद किया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ द्वारा 25 हजार रू0 का इनाम भी घोषित किया गया था।
    पूछतांछ का विवरण-
    पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त लवकुश विश्वकर्मा ने बताया कि दिनांक 31.01.2020 को मै अपने अन्य साथियों विपुल सिंह, जीतू यादव, सत्यम तिवारी, विशाल यादव व रोहित तिवारी के साथ बछवल गांव में पुलिया पर बैठकर शराब पिये थे, वहीं पर विपुल सिंह ने रानीगंज कैथौला चलकर शाॅपिंग करने व बैजनाथ के यहां लूट करने की योजना बनाई। रोहित तिवारी के पिता ने हम लोगों को वहां देखकर डांटा फटकारा तब हम लोगों ने रोहित तिवारी को उसके घर पहुंचा दिये, उसके बाद हम पांचो लोग दिल्ली गारमेन्ट की दुकान पर गये। कपडा लेने के बाद हम सभी बैजनाथ सेठ की फर्म पर आकर उनके गल्ले में रखा पैसा लूट लिये। उसके बाद हम लोग पंचायत भवन बछवल में आकर आपस में बांटने के लिये पैसा निकाले तो उसमें कुल 1,54,200/- रू0 मिला तथा एक पैनकार्ड, एटीएम कार्ड व हिसाब की पर्ची आदि भी मिली। जिसमें से विपुल सिंह ने हम चारो लोगों को 20-20 हजार रू0 दिये और शेष पैसा अपने हिस्से में ले लिये। एटीएम कार्ड को विपुल ने ले लिया और पैन कार्ड मुझे दे दिये तथा जो रसीदें मिली थी उसे फाडकर पंचायत भवन के बगल गड्ढे में फेंक दिये। हिस्से में मिले 20 हजार रू0 में से ज्यादातर रू0 खर्च हो गये, यही 8,200/- रू0 बचे हैं जो मेरे पास से बरामद है।
    पुलिस टीम-
  4. प्रभारी निरीक्षक श्री राकेश भारती मय हमराह थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़।
Facebook Comments