मुजफ्फरनगर।थाना शाहपुर क्षेत्र के ऐतिहासिक गांव सोरम में भाजपाईयों और किसानाें के बीच मारपीट हाे गई। इस दाैरान कई ग्रामीण घायल हाे गए। घटना के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और रालाेद नेता जयंत चाैधरी ने ट्वीट करके एक दूसरे पर आराेप-प्रत्याराेप लगाए हैं।

साेमवार काे मुजफ्फरनगर के गांव साैरम निवासी राजवीर सिंह रश्म तेहरवीं थी। इस रश्म तेरहवी में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पहुंचे थे। आरोप है कार्यक्रम स्थल से कुछ ही दूरी पर पांच-छह लोगों ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसी काे लेकर किसानों और भाजपा समर्थकों के बीचर तनातनी हाे गई। मामला इतना बढ़ गया कि मारपीट हाे गई। मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान तो अपने काफिले के साथ गांव से निकल गए लेकिन इसके बाद रालोद कार्यकर्ता इकट्ठा होना शुरू हाे गए। पूर्व मंत्री योगराज सिंह और पूर्व विधायक राजपाल बालियान भी अपने समर्थकों के साथ गांव सोरम में पहुंच गए। गांव में ऐतिहासिक चौपाल पर आनन-फानन में एक पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें सरकार और भाजपा नेताओं की निंदा करते हुए ग्रामीण भीड़ के साथ थाना शाहपुर पहुंच गए और जमकर प्रदर्शन किया।

इस दाैरन ग्रामीणों और महिलाओं ने आरोप लगाया कि संजीव बालियान के समर्थकों ने उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए मारपीट की है। ग्रामीणाें के इन आराेपाें पर केंद्रीय मंत्री ने सफाई देते हुए कहा है कि वह गांव सोरम में राजवीर सिंह की शोक सभा में शामिल होने गए थे। राष्ट्रीय लोक दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने गाली गलौज और नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें समझा-बुझाकर वहां से भगा दिया। इतना ही नहीं उन्हाेंने आराेप लगाया है कि किसान आंदोलन की आड़ में राष्ट्रीय लोक दल के नेता आपस में लोगों को भिड़ाकर माहौल खराब करना चाहते हैं। उधर विपक्षी नेताओं का आरोप है कि किसान एकता के नारे लगाने वाले किसानों को पीटा गया है जो निंदनीय है। थाना प्रभारी संजीव दलाल ने कहा है कि गांव में भीड़ इकट्ठा हो रही थी। मामला ज्यादा ना बढ़ जाए इस वजह से पुलिस काे लाठिया फटकारकर भीड़ काे हटाना पड़ा।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने ट्वीट करके लिखा है कि, वह रस्म पगड़ी में शामिल हुए थे इसी दाैरान लाेकदल के 8-10 नेताओं ने बदतमीजी व गाली गलाैज की। इस दाैरान स्थानीय लाेगाें ने उन्हे ऐसा करने से मना किया ताे दाेनाें पक्षों में आपसी झड़प हाे गई।

Facebook Comments