कोलकाता। पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में होने जा विधानसभा चुनावों को लेकर घमासान मचा हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा खींचतान पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर है। यहां सभी पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई हैं।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में होने जा विधानसभा चुनावों को लेकर घमासान मचा हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा खींचतान पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर है। यहां सभी पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित तौर पर हुए हमले में उनके घायल होने के बाद वह व्हील चेयर में चुनावी रणक्षेत्र में उतर आई हैं।

घायल होने के बाद उन्होंने अपना पहला रोड शो व्हील चेयर पर बैठकर किया। रोड शो के बाद वह कोलकाता में एक सभा भी करेंगी। बता दें कि, सीएम ममता बनर्जी ने गांधी मूर्ति के पास से व्हील चेयर में रोड शो कर रही हैं, जबकि हजारा में वह एक चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगी।

इससे पहले ममता बनर्जी ने ट्वीट कर चुनावी जंग का ऐलान किया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, हम निर्भीक होकर लड़ते रहेंगे। मैं अभी भी काफी दर्द में हूं, लेकिन उससे कहीं ज्यादा मुझे अपने लोगों का दर्द महसूस हो रहा है। अपने राज्य की रक्षा की लड़ाई में हमें बहुत नुकसान हुआ है और आगे भी हम किसी भी तरह की तकलीफ उठाने को तैयार हैं, लेकिन हम अपनी जमीन बचाने के लिए लड़ते रहेंगे। किसी के सामने झुकेंगे नहीं।

बता दें कि, राज्य चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेकर पर्यवेक्षकों और मुख्य सचिव की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है। रिपोर्ट पर चर्चा के बाद आयोग ने कहा कि, ममता पर हमले के कोई सबूत नहीं हैं। यह एक हादसा था।

वहीं, नंदीग्राम में ममता बनर्जी के सामने चुनाव लड़ रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि, पुलिस गोलीबारी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को पदोन्नति देने वालों को ‘नंदीग्राम’ दिवस मनाने का कोई हक नहीं है। नंदीग्राम में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और नारे लगाए

Facebook Comments