थानाक्षेत्र पट्टी के ग्राम सपहाछात में हुए दो युवकों की हत्या से सम्बन्धित 02 और अभियुक्त गिरफ्तार
(दिनांक 11.08.2021 को घटना से संबंधित 02 अभियुक्तों को किया जा चुका है गिरफ्तार)

घटना का संक्षिप्त विवरण- दिनांक 09.08.2021 को सुबह लगभग 11.00 बजे थानाक्षेत्र पट्टी अर्न्तगत स्थित ग्राम सपहाछात के एक खेत में गांव के ही 02 व्यक्ति शिव भोले पुत्र झिंगूरी राम तथा रवीन्द्र पुत्र सोनई राम मृत पाये गये थें। उक्त घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा तत्परता से मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा की कार्यवाही करते हुये पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया था। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल, अपर पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी रानीगंज/पट्टी द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना के विभिन्न पहलुओं के सम्बन्ध में जानकारी करते हुए प्रत्येक दशा में अभियोग के अनावरण हेतु कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई थी। इसी क्रम में फील्ड यूनिट टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर साक्ष्य संकलन किया गया तथा पुलिस की कई टीमें गठित कर घटना के अनावरण हेतु निरन्तर प्रयास किया जाने लगा। घटना के सम्बन्ध में वादी श्री सोनई राम की तहरीर पर थाना पट्टी पर मु0अ0सं0 303/21 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। इस घटना से संबंधित 02 अभियुक्तों को दिनांक 11.08.2021 को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसी क्रम में आज दिनांक 21.08.2021 को प्रभारी निरीक्षक श्री गणेश प्रसाद सिंह मय हमराह द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर थाना क्षेत्र पट्टी के सैफाबाद तिराहे के पास से उक्त घटना से संबंधित 02 अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-

  1. जितेन्द्र कुमार गौतम पुत्र मोतीलाल निवासी धौरहरा थाना चांदा जनपद सुलतानपुर।
  2. पवन कुमार पुत्र स्व0 लक्ष्मण प्रसाद निवासी पन्ना टिकरी थाना चांदा जनपद सुलतानपुर।

पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः-

  1. सुभाष पुत्र रामयश नि0 सपहाछात थाना पट्टी जनपद प्रतापगढ़।
  2. योगेन्द्र पुत्र मोतीलाल नि0 कोथरा थाना चांदा जनपद सुल्तानपुर।

पूछताछ का विवरण- पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों बताया कि दिनांक 08/09.08.2021 की रात्रि को हम दोनो लोगों ने सुभाष व योगेन्द्र के साथ मिलकर ग्राम सपहाछात के धान के खेत में रवीन्द्र व शिवभोले को शराब पिलाकर गला दबाकर उनकी हत्या कर दिये थे। घटना के कारणों के सम्बन्ध में अभियुक्त जितेन्द्र ने बताया कि मेरी अविवाहित बतीजी से रवीन्द्र ( मृतक ) देर रात तक बात करता था तथा तरह-तरह से अफवाह भी फैलाता रहता था जिससे हमारी बदनामी हो रही थी। इसी बात को लेकर हम लोग योजना बनाकर इकट्ठा हुए और घटना को अंजाम दिये थे। ग्राम सपहाछात के पास धान के खेत में शराब पीने के बहाने से रवीन्द्र को बुलाया था, साथ में रवीन्द्र का साथी शिवभोले भी आ गया था। शिवभोले हमेशा रवीन्द्र का साथ देता था। हम लोगों ने उन दोनो को शराब पिलाया था। बातचीत करते-करते रवीन्द्र और शिवभोले दोनो हम लोगों से लड़ने लगे थे तब हम लोगों ने रवीन्द्र व उसके साथी शिवभोले दोनो को गिराकर उनका गला दबाकर हत्या कर दिया था।

पुलिस टीम-

 प्रभारी निरीक्षक श्री गणेश प्रसाद सिंह, आरक्षी अभिषेक सिंह, आरक्षी अमित सिंह व आरक्षी विकेश मिश्रा थाना पट्टी जनपद प्रतापगढ़।

Facebook Comments