भारत_समाचार पर सुबह 10 बजे की बड़ी ख़बरें……………….

➡दिल्ली- किसानों ने सत्याग्रह के लिए SC से मांगी इजाजत, किसान महापंचायत ने सुप्रीम कोर्ट से इजाज़त मांगी, जंतर मंतर पर सत्याग्रह करने की SC से इजाज़त मांगी, किसानों के एक समूह ने SC में याचिका दाखिल की, पहले SC ने संयुक्त किसान मोर्चा को अनुमति दी थी।

➡दिल्ली- जनता पर महंगाई की एक और मार, बिना सब्सिडी वाला घरेलू सिलेंडर महंगा, घरेलू LPG सिलेंडर 25 रुपए महंगा हुआ, कामर्शियल सिलेंडर 75 रुपए महंगा हुआ, दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की कीमत 884.5 रुपए, कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1693 रुपए हुई।

➡दिल्ली- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड दौरे पर, आज पौड़ी जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम पुष्कर सिंह धामी भी साथ रहेंगे।

➡दिल्ली- संघ प्रमुख मोहन भागवत का जम्मू कश्मीर दौरा, आज से 3 दिवसीय दौरे पर रहेंगे मोहन भागवत।

➡लखनऊ- भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यसमिति की बैठक, अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या सत्र का करेंगे उद्घाटन, समापन सत्र को मुख्यमंत्री योगी करेंगे संबोधित, कार्यसमिति को स्वतंत्र देव सिंह करेंगे संबोधित, राधामोहन सिंह, सुनील बंसल भी करेंगे संबोधित, प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी भी करेंगे संबोधित।

➡लखनऊ- यूपी में 7 आईपीएस अफसरों के तबादले, धर्मेंद्र सिंह DIG रूल्स एंड मैनुअल्स लखनऊ, राम बदन सिंह एसपी गाजीपुर, अनिल कुमार एसपी भदोही, अभिषेक वर्मा एसपी औरैया, संकल्प शर्मा डीसीपी कानपुर, अपर्णा गौतम पुलिस मुख्यालय लखनऊ, ओपी सिंह एसएसपी बदायूं।

➡लखनऊ- यूपी में 40 सीनियर PCS अफसरों के तबादले, गम्भीर सिंह सिटी मजिस्ट्रेट गाजियाबाद, पंकज सिंह अपर नगर आयुक्त लखनऊ, पल्लवी मिश्रा सिटी मजिस्ट्रेट रायबरेली, विजेता सिटी मजिस्ट्रेट उन्नाव, उमेश मिश्रा अपर जिलाधिकारी चंदौली, सूर्यकांत त्रिपाठी अपर नगर आयुक्त कानपुर, संतोष कुमार उपनिदेशक मंडी लखनऊ, चंदन पटेल उप निदेशक मंडी परिषद लखनऊ, रमेश चन्द्र एडीएम FR हमीरपुर बने, राजेंद्र प्रसाद सिटी मजिस्ट्रेट इटावा बने।

➡लखनऊ- हजरतगंज के सप्रू मार्ग स्थित शोरूम में लगी आग, सेनको गोल्ड एन्ड डायमंड्स शोरूम में लगी आग, स्थानीय लोग की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मी, कड़ी मशशक्त के बाद पर पाया गया काबू, डायमंड शोरूम के दूसरे मंजिल पर लगी थी आग।

➡लखनऊ- विशेष सचिव गोपाल कृष्ण को सेवा विस्तार, गोपाल कृष्ण को 6 महीने का और सेवा विस्तार, प्रदेश शासन ने 6 महीने के लिए सेवा बढ़ाई, 30 सितंबर को पूरा हो रहा था सेवा विस्तार, मुख्यमंत्री योगी की मंजूरी के बाद बढ़ाई सेवा, 31 मार्च 2022 तक मिला सेवा विस्तार दिया, कृष्ण गोपाल कैबिनेट कार्रवाई के विशेषज्ञ माने जाते हैं, हर 6 महीने बाद शासन उन्हें सेवा विस्तार देता है।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द को बधाई-CM, जन्मदिवस की हार्दिक बधाई-सीएम योगी, ‘उत्तम स्वास्थ्य, सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना’।

➡प्रयागराज- महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत का मामला, CBI की जांच आज 7वें दिन भी रहेगी जारी, आरोपियों से आज भी पूछताछ जारी रहेगी, पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में पूछताछ जारी, आज भी सीबीआई अधिकारी कर रहे पूछताछ, आनन्द गिरि को लेकर CBI कल वापस लौटी, सीबीआई की एक टीम कल हरिद्वार से लौटी, सीबीआई हरिद्वार कनेक्शन की तलाश रही है, अब तक पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं, कई अन्य लोगों के भी नाम सामने आ रहे हैं, CBI टीम आज भी मठ में जांच जारी रखेगी।

➡मेरठ- मेरठ कमिश्नरी पार्क में 2 अक्टूबर को महापंचायत, 6 दिन से डेरा डाले किसानों ने किया पंचायत का ऐलान, 21 सितंबर को सहारनपुर से शुरू हुई थी किसान यात्रा, 26 सितंबर को कमिश्नरी पार्क आकर जम गए हैं किसान, गन्ना भुगतान, किसान पेंशन, बिजली कीमतें है मुख्य मुद्दा, बिना अनुमति धरना दे रहे किसानों को पुलिस का नोटिस, किसान बोले- 2 अक्टूबर को महापंचायत में देगें जबाब, गाजीपुर बार्डर के बाद अब मेरठ में जम गये है किसान, किसान-मजदूर संगठन के झंडे तले धरना-डेरा जारी।

➡अमरोहा- जिले में वायरल फीवर और डेंगू का कहर, बुखार से पीड़ित 2 लोगों में डेंगू की पुष्टि, इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती, जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 21 पहुंची, अस्पतालों में बुखार के 275 नए मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग जांच के नाम पर कर रहा खानापूर्ति, गांवों में नहीं पहुंच रही है जांच टीमें।

➡गोंडा- खानपुर में दबंग परिवार का आतंक, आये दिन दूसरे परिवार को पीटते हैं दबंग, 4 महीने में 5 बार घर में घुसकर की पिटाई, पीड़ित के लड़के के मोबाइल भी छीन ले गए, पुलिस उल्टा पीड़ित को ही परेशान कर रही, शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई, कटराबाजार के रुस्तमनगर खानपुर का मामला।

➡मेरठ- अब अंग्रेजी में पढ़ाया जाएगा हिंदी साहित्य, कबीर के दोहे, भरतमुनि के नौ रस कोर्स में, अंग्रेजी पाठ्यक्रम में रश्दी का विवादित नावेल, अरूंधती, खुशवंत सिंह की किताबें कोर्स में, सीसीएस विवि में अंग्रेजी का नया पाठ्यक्रम।

➡मेरठ- जयंत चौधरी का वेस्ट यूपी दौरा अगले हफ्ते से, 6 अक्टूबर को सिसौली जायेगें जयंत चौधरी, सिसौली में आयोजित है किसान जागृति दिवस, 7 अक्टूबर को हापुड़ के नूरपुर में है कार्यक्रम, अलीगढ़ के खैर में भी रालोद प्रमुख का कार्यक्रम, 2022 चुनाव के मद्देनजर रालोद का अभियान।

➡बुलंदशहर- घूसखोरी में अफसर और बाबूओं पर एफआईआर, रिश्वतखोर जिला मलेरिया अधिकारी पर FIR दर्ज, एकाउंटेंट समेत 4 स्वास्थ्य कर्मचारियों पर FIR, डीएम के निर्देश पर एफआईआर दर्ज की गई, बुलंदशहर के जिला अस्पताल का मामला।

➡गोरखपुर- पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली को लेकर कमिश्नर सख्त, अवैध वसूली करने वाले पर होगी कार्रवाई–कमिश्नर, प्रशानिक अधिकारियों की टीम बनाई गई–कमिश्नर, अवैध पार्किंग पर नजर रखेगी टीम –कमिश्नर।

➡गाजियाबाद- विधायक अमनमणि त्रिपाठी पर मुकदमा दर्ज, पिता अमरमणि त्रिपाठी पर भी मुकदमा दर्ज, अमनमणि की सास की शिकायत पर केस दर्ज, सीबीआई कोर्ट के बाहर धमकी देने का आरोप, हत्याकांड में गवाही न देने के लिए दी धमकी, कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

➡गोंडा- निर्दोषों को फंसाती गोंडा रोडवेज पुलिस, बस में तोड़फोड़ मामलें में निर्दोष पर कार्रवाई, घटना के वक़्त दुकान में मौजूद था दुकानदार, बेकसूर दुकानदार को बनाया मुख्य अभियुक्त, बस के चालक से ली गई तोड़फोड़ की तहरीर, चौकी इंचार्ज निर्दोष पर कर रहे कार्रवाई, नगर क्षेत्र की रोडवेज पुलिस चौकी का मामला।

➡मऊ- AAP सांसद संजय सिंह का आगमन आज, AAP की घोसी में तिरंगा संकल्प यात्रा, तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे संजय सिंह, मऊ के बलिया मोड़ पर एक पैलेस में होगी प्रेसवार्ता।



Facebook Comments