उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर जिले से राज्य के सात नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. सिद्धार्थनगर में पीएम के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए यहां आए मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में नए मेडिकल कॉलेजों की एक श्रृंखला काम करेगी।

प्रतापगढ़ के मेडिकल कॉलेज के उदघाटन में प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व प्रतापगढ़ के पट्टी से विधायक राजेन्द्र प्रताप सिंह “मोती सिंह” के अलावा प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना व राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी के साथ जनपद प्रतापगढ़ के अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ साथ आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे

NEET परीक्षा के माध्यम से, उन्होंने कहा, सात जिलों सिद्धार्थनगर, देवरिया, मिर्जापुर, एटा, हरदोई, गाजीपुर और बहराइच में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा. इन मेडिकल कॉलेजों में इसी शैक्षणिक सत्र से प्रवेश प्रक्रिया की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने यहां नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज भवन और उसके परिसर का निरीक्षण किया और पीएम के आगमन की तैयारियों को लेकर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक भी की. बाद में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, “राज्य के हर जिले में तीन से पांच जीवन रक्षक एंबुलेंस उपलब्ध हैं।”

उन्होंने कहा कि ये सात नए मेडिकल कॉलेज न केवल आसपास के जिलों बल्कि पड़ोसी नेपाल के लोगों की भी मदद करेंगे, उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज का नाम माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर रखा जाएगा, जो जनसंघ के सक्रिय सदस्य और पहले राज्य अध्यक्ष थे।

कल 25 अक्टूबर को होगा मेडिकल कॉलेज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर से वर्चुयल माध्यम से करेंगे प्रतापगढ़ समेत 7 मेडिकल कॉलेज का उदघाटन

Facebook Comments