BreakingNews

सुल्तानपुर- दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एमपी एमएलए कोर्ट ने तलब किया। कल हो सकती है सुनवाई। 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी के मुसाफिरखाना थाने में दर्ज हुआ था केस। कुमार विश्वास के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे केजरीवाल।

सुल्तानपुर-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और राज्य सभा सांसद संजय सिंह दो अलग अलग मुकदमों में कल दीवानी न्यायालय के MP-MLA कोर्ट में हाजिर होंगे ।।
अरविंद केजरीवाल पर 2014 के लोकसभा के चुनाव के दौरान दो मुकदमे दर्ज हुवे थे , एक मुकदमे में वो उस वक़्त के अमेठी के लोकसभा प्रत्याशी कुमार विश्वास के साथ बिना अनुमति जनसभा करने के आरोपी है जिसका मुकदमा गौरीगंज थाने में दर्ज हुआ था , जिसमे अरविंद केजरीवाल , कुमार विश्वास सहित 7 लोग आरोपी है और दूसरा मुकदमा मुसाफिरखाना थाने में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दर्ज हुआ था जिसमे आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस को वोट देने को देशद्रोह के बराबर बताया था ।

उधर उन्ही की पार्टी आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी अपने एक मुकदमे में हाजिर होंगे । संजय सिंह पर 2007 में रजिस्ट्री विभाग के एक कर्मचारी ने जातिगत टिप्पणी करने और सरकारी कार्य मे बाधा डालने का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज कराया था , जिसमे कवरेज करने गए दो पत्रकारों पर भी संजय सिंह के साथ आरोपी बनाया गया था , हालांकि बाद में उस कर्मचारी के ऊपर भी भरस्टाचार कोर्ट गोरखपुर में मुकदमा दर्ज हुआ था और रजिस्ट्री विभाग के सभी लिपिकों का स्थानांतरण कर दिया गया था , उक्त मुकदमे में संजय सिंह अपने भाई का विवाह प्रमाणपत्र बनवाने गए थे तो उनसे 1000 की घूस मांगी गई थी और घूस लेते हुवे का वीडियो भी बना था पर सरकारी दबाव में संजय सिंह और उनके साथियो पर मुकदमा दर्ज किया गया था जिसका फैसला कल 25 अक्टूबर को आने वाला है ।

Facebook Comments