गुजरात में हुए पंचायत चुनाव को लेकर गुजरात निर्वाचन आयोग मंगलवार रात तक राज्य की 8,686 ग्राम पंचायतों में से 6,481 के चुनाव नतीजे घोषित कर चुका है. वहीं इन नतीजों के साथ वीपी जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. चुनाव में हार-जीत लगी रहती है लेकिन यहां एक प्रत्याशी की हार चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल संतोष नाम के एक शख्स ने छरवाला गांव के सरपंच के चुनाव में अपना नामांकन दिखल किया था. उन्हें उम्मीद थी कि परिवार के साथ-साथ उन्हें गांव से और भी वोट मिलेंगे, लेकिन संतोषभाई की उम्मीद पर तब पानी फिर गया जब नतीजे सामने आए. संतोषभाई के परिवार में कुल 12 सदस्य हैं लेकिन चुनाव नतीजों में सामने आया कि उन्हें मात्र एक ही वोट मिला है वो भी उनका खुद का.


काउंटिंग सेंटर पर ही रोने लगा प्रत्याशी
वोटों की गिनती होने के बाद संतोष हलपति इतना भावुक हो गया कि वहीं काउंटिंग सेंटर पर ही रोने लगा. संतोष का कहना है की मेरे परिवार के लोगों ने भी मुझे वोट नहीं दिया है. गुजरात निर्वाचन आयोग मंगलवार रात तक राज्य की 8,686 ग्राम पंचायतों में से 6,481 के चुनाव नतीजे घोषित कर चुका है. दो दिन पहले ग्राम पंचायत चुनाव के लिये मतदान हुआ था. पंचायत चुनावों में उम्मीदवार व्यक्तिगत रूप से किस्मत आजमाते हैं न कि पार्टी के टिकट पर. हालांकि वे राजनीतिक दलों से संबद्ध हो सकते

Facebook Comments