कानपुर। प्रधानमंत्री के दौरे के बीच पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर कानपुर में हिंसा, लाठीचार्ज।प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बीच भाजपा की महिला नेता नुपूर के बयान पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में बवाल हो गया। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा।


भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी से कानपुर का मुस्लिम समुदाय खासा नाराज है। अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए मुस्लिम समुदाय ने शुक्रवार को अपनी दुकानों को बंद रखा था।

जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय नूपुर शर्मा पर कार्यवाही की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगा।

सद्भावना चौकी के पास जमा हुए मुस्लिम समाज के लोगो ने शांति से अपना विरोध दर्ज करवा रहे थे वहां बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई उसी में किसी बात को लेकर दोनों पक्षो के बीच ईंट पत्थर चलाने शुरू हो गए।

उसी भीड़ में शामिल कुछ शरारती तत्वों ने बमबाजी भी कर दी।


आपको बता दे की एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा प्रवक्ता की ‘ईशनिंदक, अपमानजनक और डरावनी’ टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समुदाय दुखी है।अन्य मुस्लिम संगठनों ने भी नुपूर शर्मा के इस बयान की निंदा की है और उनके खिलाफ एक्शन की मांग की थी।


पुलिस सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज अदा की गई। इसके बाद यतीमखाना स्थित सद्भावना चौकी के पास दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। भीड़ जुटने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। इसके हालात तनाव पूर्ण हो गए।

Facebook Comments