दिसंबर माह में प्रस्तावित नगर निकाय चुनाव की तैयारियां अब जोर पकड़ने लगी है। मतदाता सूचियों को पुनरीक्षित कराने के लिए BLO की ड्यूटी के साथ ही उन्हें पुरानी वोटर लिस्ट उपलब्ध कराकर पुनरीक्षण कार्य शुरू कराने को दिया गया तैयार ।चुनावी हलचल तेज हो गई है।

चार अक्तूबर से तहसील से BLO घर घर जाकर मतदाता सूची का मिलान करेंगे। इसके आधार पर ही नए मतदाताओं का नाम जुड़वाने और मृतक व शिफ्टेड वोटरों का नाम सूची से हटाने का आवेदन फार्म भरवा कर सूची में दर्ज नाम पतों को दुरुस्त कर मतदाता सूची तैयार करेंगे।


प्रतापगढ की एक नगर पालिका परिषद बेल्हा के साथ ही 18 नगर पंचायतों लालगंज, कुंडा, मानिकपुर, सिटी प्रतापगढ़, कटरामेदनीगंज, अंतू, कोहड़ौर, पृथ्वीगंज, रानीगंज, सुवंसा, रामगंज, ढकवा, हीरागंज, डेरवा, कटरागुलाबसिंह, गड़वारा, मानधाता व पट्टी में दिसंबर माह के दौरान निकाय चुनाव होने हैं। इसकी तैयारियों में जुटे प्रशासन ने प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारी की तैनाती भी कर दी है।

निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच परिसीमन और वार्डों का रैपिड सर्वे पूरा होने के बाद विस्तारित क्षेत्रों संग नए वार्डों में मतदाता का नाम शामिल करने के बाद वोटर लिस्ट तैयार करने के लिए चार अक्तूबर से अभियान चलेगा। जो 20 अक्तूबर तक पूरा कर लिया जाएगा।


मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य शुरू होने जा रहा है। परिसीमन वाले क्षेत्रों में मतदाताओं को वार्डों में स्थानांतरित करने का कार्य पूरा हो चुका है। 20 अक्तूबर तक मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य पूरा होने की उम्मीद है। – त्रिभुवन विश्वकर्मा, अपर जिलाधिकारी

Facebook Comments