उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में मदरसों का सर्वे कराया था जिसे लेकर खूब हंगामा भी मचा था। इस सर्वे में 8 हजार से अधिक ऐसे मदरसे मिले, जिनका संचालन सरकार से बगैर मान्यता के हो रहा था। यूपी सरकार की ओर से गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही गई थी। अब इसे लेकर सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है।

यूपी सरकार ने कहा है कि सूबे के सभी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की सूची पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। सूबे की सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह ने इसे लेकर बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक भी की। यूपी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने बुधवार को विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और इसे लेकर चर्चा की।

यूपी सरकार मदरसे का सर्वे करवाया और मुस्लिम समाज को ये आश्वासन दिया था की किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाई नही किया जायेगा अब जब सर्वे के बाद ये बात सामने आई की मदरसे का संचालन पूरी तरह से चंदे फितरे पर चलता है पढ़ने वाले बच्चे भी ज्यादा तर मजलूम लाचार जिनके पास फीस देने तक के पैसे नही ऐसे लोग भी अच्छी तालीम हासिल कर रहे अगर सरकार मदरसे पर कार्यवाही करती है तो मुस्लिम समान का योगी सरकार से भरोसा उठ जाएगा

Facebook Comments