घर में खड़ी थी मोटर साइकिल यातायात पुलिस ने काट दीया 11 हजार रूपये का ई-चालान मोबाइल पर मैसेज आने पर वाहन स्वामी के उड़े होश पुलिस ने ई चालान पर फ़ोटो भी दूसरे की मोटर साइकिल के साथ चालक की फ़ोटो भी कर दी अपलोड लापरवाही से चालान हो रहे चालान से आए दिन ऐसी समस्या से परेशान हो रहे लोग

चालान फोटो में न तो पीड़ित की गाड़ी है न गाड़ी में दिख रहा नम्बर

प्रतापगढ जनपद के रानीगंज थाना क्षेत्र के दरियापुर निवासी तफसीर पुत्र सगीर की स्प्लेंडर मोटरसाइकल का बुधवार 30 नवम्बर को यातायात पुलिस ने ई चालान काटा। मोबाइल पर मैसेज आने पर इसकी जानकारी हुई। तफसीर का दावा है कि चालान में जिस मोटरसाइकिल की फोटो है, वह मोटर साइकिल उनकी नहीं है। UP 72 BN 0411 इस नम्बर की उनके पास स्पलेंडर मोटर साइकिल है जब की जिस मोटर साइकिल की फोटो चालान में है वह बुलेट है। और उस का गाड़ी नम्बर UP 72 BN 0401 है।

उस पर लिखा नंबर भी अलग है। उनकी मोटर साइकिल घर में ही खड़ी है। इसके बावजूद चालान आने से वह परेशान हैं। अब वह पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत करेंगे।

रानीगंज थाना क्षेत्र के तसीर निवासी दरियापुर के पास UP 72 BN 0411 नंबर की स्प्लेंडर मोटरसाइकल है। उन्होंने बताया कि उनकी मोटर साइकिल बुधवार को घर में ही खड़ी थी। सुबह मोबाइल पर एक मैसेज आया। इसमें यातायात पुलिस का ई-चालान काटने की जानकारी हुई जिससे वह परेशान हो गया।

गलत चालान पहुंचने की शिकायत लगातार आ रही हैं? लोग परेशान हो रहे हैं? वह क्या करें?
जवाब : लोगों की समस्या का समाधान किया जाएगा। अगर, गलत चालान पहुंच रहे हैं तो वाहन स्वामी शिकायत कर सकते हैं। मामला सही पाए जाने पर चालान को निरस्त भी किया जाएगा। चालान गाड़ी के सही मालिक के पास पहुंचाया जाएगा

Facebook Comments