छात्रा के कॉलेज जाने पर पड़ोसियों ने दी धमकी/
एक सप्ताह पूर्व छात्रा, उसकी मां को मारपीट कर दिया था घायल


प्रतापगढ़। रखहा/घर के बच्चों को लेकर हुये विवाद में मां बेटी को पीटने के बाद पड़ोसियों ने बेटी के कॉलेज जाने पर जान से मारने की धमकी दी है । पीड़ित छात्रा की मां ने एसपी को शिकायती पत्र देते हुये न्याय की गुहार लगाई है ।


दिलीपपुर थाना क्षेत्र के सिंग्ठी खालसा निवासी अब्दुल अजीज का 15 दिन पूर्व घर के बच्चों को लेकर पड़ोसियों से विवाद हुआ था जिसमें बीते 8 दिसंबर को 2:00 बजे पड़ोसी तथा उनके परिवार के लोगों ने अब्दुल अजीज की पत्नी मैमून निशां (45) को जमकर मारा पीटा था । मां को बचाने पहुंची बेटी रोजी बानो (20) के ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आ गई । लोगों के बीच बचाव करने पर विवाद शांत हुआ जिसके बाद मां बेटी को लेकर किसी तरह दिलीपपुर थाना गई जहां से पुलिस ने बेटी को इलाज के लिए सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम भेज दिया । सीएचसी से उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया किन्तु मेडिकल कॉलेज में भी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे एसआरएन प्रयागराज भेज दिया ।

जहां करीब तीन दिनों इलाज कराने के बाद वह घर आई ।पीड़ित छात्रा की मां ने बताया कि सोमवार को उसकी बेटी रोजी बानो साइकिल से शहर के एमडीपीजी कॉलेज में बीएससी प्रैक्टिकल की परीक्षा देने गई थी तभी पड़ोसियों ने रास्ते में रोककर उसके साथ गाली गलौज किया तथा कॉलेज जाने पर जान से मारने की धमकी दी । मंगलवार को पीड़िता छात्रा को लेकर उसकी मां पुलिस अधीक्षक के पास गई जहां आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायती पत्र देते हुए मुकदमा दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है ।


दिलीपपुर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले में एनसीआर दर्ज कर घटना की जांच कर रही है जिसके बाद उचित कार्रवाई की जायेगी ।

Facebook Comments