ग्राम सभा संडौरा के प्रधान की हाईकोर्ट से हुई बहाली बने रहेंगे प्रधान मिठाई खिला कर मनाई खुशी शुभचिंतकों में खुशी की लहर

प्रतापगढ़/ रानीगंज। प्रतापगढ़ जनपद के रानीगंज तहसील क्षेत्र के शिवगढ़ ब्लॉक के ग्रामसभा संडौरा के ग्राम प्रधान सगीर अहमद की पिछले दिनों जाति प्रमाण पत्र खारिज हो गया था जिसके बाद उनकी प्रधानी चली गई थी। सगीर अहमद ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जहां से उनको इंसाफ मिला आज शुक्रवार को हाई कोर्ट ने स्टे दे दिया अब सगीर अहमद संडौरा के प्रधान बने रहेंगे।

इस की सूचना मिलते ही शुभ चिंतकों में और क्षेत्र में खुशी की लहर चाहने वालो ने सगीर अहमद को मिठाई खिला कर खुशी मनाई।

सगीर अहमद को मिठाई खिलाते शुभचिंतक

मई 2021 में हुए पंचायत चुनाव में ग्रामसभा संडौरा पिछड़ी जाति के खाते में थी जिस पर सगीर अहमद ने पिछड़ी जाति पर चुनाव लगे और लगभग सौ से अधिक वोटो से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की जिसके बाद विपक्षी ने उनके जाति प्रमाण पत्र को फर्जी बताते हुए एसडीएम से शिकायत की उसके बाद डीएम से की डीएम ने सगीर अहमद के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त कर दिया जिसके बाद उनके खाते को बंद कर दिया गया था ग्राम सदस्यों की बैठक कर सगीर अहमद से हारने वाले प्रत्याशी को प्रधान नियुक्त कर दिया गया था जिसके बाद वह लगभग 6 महीने तक ग्रामसभा के मुखिया बने थे और सगीर अहमद ने कमिश्नरी में अपील किए और वहां से वह फिर से बहाल हुए तो वह ग्रामसभा के मुखिया बन गए और फिर से प्रधान का खाता चालू कर दिया गया था। पिछले दिनों वहां से भी उनकी जाति प्रमाण पत्र फर्जी बताते हुए खारिज हो गया था जिसके बाद वह हाइकोर्ट में अपील कर दिए जहां से सगीर अहमद की प्रधानी बहाल हो गई जिसकी सूचना मिलते ही क्षेत्र के लोगो में खुशी का माहौल है। क्षेत्र में प्रधान का फूल मालाओं से स्वागत कर रहे है।

Facebook Comments