खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहे संविदा कर्मचारी की करंट से मौत घोर लापरवाही से चली एक जान शड डाउन लेने के बाद बहाल हो गई आपूर्ति आपरेटर करुणेश शर्मा से लिया था फोन से शड डाउन विधुत उपकेंद्र सोनाही गांव बगल गांव के दर्जन भर से अधिक लोग तैनात न कोई डिग्री न कोई डिप्लोमा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया विधुत उपकेंद्र

रखहा।विद्युत खंभे पर चढ़कर बिजली लाइन ठीक करने में जुटे संविदा कर्मचारी की अचानक बिजली आ जाने से उसकी मौत हो गई, मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया जबकि एसडीओ ने बताया कि उक्त युवक बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी ही नहीं है ।


कन्धई थाना क्षेत्र रामपुर कांपाहारी निवासी रामदीन का बेटा धर्मेंद्र प्रजापति 25 विद्युत उपकेंद्र सोनाही के अंतर्गत तीन वर्षों से संविदा कर्मचारी के रूप में तैनात था । वह गुरुवार की शाम चार बजकर पैंतालिस मिनट बजे उपकेन्द्र से साथी कर्मचारी करुणेश शर्मा के शड डाउन लेकर मौलानी गांव में विद्युत खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था ।

इसी दौरान अचानक बिजली आ गई जिससे वह करंट की चपेट में आ गया तथा बुरी तरह झुलसकर घायल हो गया तथा बिजली के तारों से चिपक गया कुछ ही देर बाद वह घायल अवस्था में खंभे के नीचे गिर गया जिससे वहां कोहराम मच गया ।

बिजली कर्मचारी के घायल होने की सूचना मिलने के करीब 50 मिनट बाद मौके पर 108 एंबुलेंस पहुंची तथा परिजनों के साथ आसपास के लोगों ने उसे इलाज के लिये घायल अवस्था में सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम ले गये जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुये डॉक्टरों ने जिला मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया । मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ में जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया ।

इस मामले में एसडीओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक युवक बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी के रूप में तैनात ही नहीं था जबकि युवक की मां सूरसती का कहना है कि वह तीन वर्ष से विद्युत उपकेंद्र में तैनात है ।


मृतक युवक की संगीता के साथ पांच वर्ष पूर्व शादी हुई थी किन्तु अभी तक कोई औलाद नहीं है । हालात यह है कि इस घोर लापरवाही का जिम्मेदार कौन होगा। विद्युत उपकेंद्र के बगल गांव के एक दर्जन से अधिक लोगों की तैनाती की गई है ना कोई डिग्री ना कोई डिप्लोमा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया सोनाही विद्युत केंद्र विभाग व सरकार की आदेशों को नहीं मानते सोनाही विद्युत केंद्र के अधिकारी और कर्मचारी।

Facebook Comments