सम्पूर्ण समाधान दिवस रानीगंज में डीएम ने सुनी शिकायतें, 04 मामलों का मौके पर किया निस्तारण,
शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाये-जिलाधिकारी,

जिलाधिकारी ने राशन कार्ड के प्रकरण पर सप्लाई इन्सपेक्टर को लगायी कड़ी फटकार,

विधायक रानीगंज एवं डीएम ने दरियापुर के दिव्यांग बड़े लाल गुप्ता को कम्बल प्रदान कर टाइ्रसाइकिल एवं आवास का लाभ दिलाये जाने का दिया निर्देश,

तहसील रानीगंज परिसर में ग्राम दरियापुर के दिव्यांग व्यक्ति बड़े लाल गुप्ता के दिखायी देने पर विधायक रानीगंज, जिलाधिकारी ने ठंड से बचाव हेतु दिव्यांग को कम्बल देकर उसे आश्वासन दिया कि उसको ट्राईसाइकिल एवं आवास का लाभ प्रदान किया जायेगा, इस हेतु जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित भी किया।

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में तहसील रानीगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान विधायक रानीगंज डा0 आर0के0 वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा भी उपस्थित रहे। रानीगंज तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 290 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 04 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल प्राप्त 290 शिकायतों में से 141 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 80, विकास विभाग से 31, समाज कल्याण से 07, पूर्ति विभाग 04 एवं 27 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुई। सम्पूर्ण समाधान दिवस में विधायक रानीगंज एवं मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा ने भी शिकायतकर्ताओं की शिकायतें सुनी।


सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत करते हुये कहा कि राशन कार्ड में पात्र होने के बावजूद मेरा राशन कार्ड नही बनाया जा रहा है बार-बार दौड़ाया जा रहा है जिससे प्रार्थी काफी परेशान है, इस प्रकरण पर जिलाधिकारी ने सप्लाई इन्सपेक्टर रानीगंज को कड़ी फटकार लगाते हुये निर्देशित किया कि शिकायकर्ता का राशन कार्ड यथाशीघ्र बनाया जाये।

जिलाधिकारी ने जन शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुनकर उसका निस्तारण सम्बन्धित अधिकारियों को ससमय गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में निर्देशित किया कि शासन की मंशा अनुरूप शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाये एवं शिकायतकर्ता को पूर्णरूप से संतुष्ट किया जाये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस फरियादियों की शिकायतों का त्वरित निस्तारण और शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही सम्पूर्ण समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर अथवा सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी द्वारा ससमय संज्ञान न लेने को गम्भीरता से लेते हुये जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि कार्यो में ढिलाई कदापि न बरती जाये, कोई भी गरीब व्यक्ति किसी कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहने पाये। सभी अधिकारीगण अपने-अपने दायित्वों को समझे और उसका शत् प्रतिशत निर्वहन करें जिससे आमजन मानस की समस्याओं का निराकरण किया जा सके, अधिकारीगण अपने अधीनस्थों पर निर्भर न रहें बल्कि स्वयं निस्तारण की गुणवत्ता को देखें।

विधायक रानीगंज ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी योजनायें संचालित है उसको प्राथमिकता के आधार पर पात्र व्यक्तियों को लाभ अवश्य दिया जाये जिससे शिकायतकर्ता को इधर-उधर भटकना न पड़े। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रानीगंज शैलेन्द्र कुमार वर्मा, जिला विकास अधिकारी राकेश प्रसाद, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 जी0एम0 शुक्ला, सीओ रानीगंज विनय प्रभाकर, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments