खत्म हुआ इंतजार, ब्लू जर्सी में नजर आएंगे जम्मू कश्मीर के रफ्तार किंग उमरान मलिक, टीम में हुआ चयन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज और पहले से ही निर्धारित इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। टी-20 टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी। टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। उमरान मलिक को टीम में जगह मिल गई है।
नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा क्रिकेटरों को भी जगह दी गई है। जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक और पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को पहली बार राष्ट्रीय टीम के लिए चुना गया। रफ्तार का दूसरा नाम बन चुके उमरान मलिक को टीम में जगह मिली है। इन्होंने आईपीएल के इसी सीजन में अपनी काबलियत का लोहा मनवाया था। वहीं तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी टीम में मौका दिया गया है
उमरान मलिक की हर कोई कर रहा था तारीफ
उमरान मलिक ने इस आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सबको चौंका दिया था। ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की मांग थी कि इस खिलाड़ी को मौका दिया जाए। वानखेड़े स्टेडियम में मलिक के सामने थी गुजरात टाइटंस। उमरान मलिक ने गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों पर बिजली बरसाई। यह पहला मौका था, जब उमरान मलिक ने मुकाबले ने टी-20 क्रिकेट में पंजा खोला। पांच में से चार विकेट में उन्होंने बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड किया। अपने चार ओवर के कोटा में महज 25 रन खर्च किए। ऋधिमान साहा (68), शुभमन गिल (22), डेविड मिलर (17), अभिनव मनोहर (0) को क्लीन बोल्ड किया जबकि हार्दिक पंड्या (10) को बाउंसर में कैच आउट करवाया।

इस सीजन सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज
इसके अलावा इस सीजन में वो सबसे तेज गति से गेंद डालने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 157 की रफ्तार से गेंदबाजी की है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए साउथ अफ्रीका दौरे के लिए उनको टीम में चुन लिया गया है। अब देखना होगा कि मलिक को प्लेइंग इलेवन में कब जगह मिलती है। उनके साथ दौरे में भुवी भी जाएंगे। जाहिर सी बात है उमरान को भुवी से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। भुवी अपनी रफ्तार के साथ स्विंग कराने में माहिर खिलाड़ी हैं। उमरान के साथ ही साथ अर्शदीप सिंह को भी मौका दिया गया है।

ये रही टीम
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज और पहले से ही निर्धारित इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। टी-20 टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी। टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। भारत की T20I टीम इस प्रकार है। केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान) (wk), दिनेश कार्तिक (wk), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलि

Facebook Comments