मध्य प्रदेश

खंडवा के जिला अस्पताल की मरच्यूरी में एक महिला का शव पिछले चार दिनों से रखा हुआ है लेकिन अंतिम संस्कार के लिए परिवार का कोई भी सदस्य आना नहीं चाहता। बेटे ने तो माँ से मुंह मोड़ते हुआ कहा कि उसे उससे कोई मतलब ही नहीं। मोघट पुलिस चार दिन से महिला के शव का पीएम करवाने के साथ उनके अंतिम संस्कार करने की प्रक्रिया के लिए लगातार बेटे और परिवारवालों से फोन पर संपर्क कर रही है। परिवार के लोग हैं कि महिला के अंतिम संस्कार तक के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं।

यह है पूरा मामला
यवतमाल जिले के वणी गांव में रहने वाली 55 वर्षीय पुष्पा पति जोगेंद्र सिंह की एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। जिला अस्पताल पुलिस चौकी के अनुसार 25 मई को पुष्पा अपनी बेटी निकिता (27), भतीजे अभिषेक (27) और भतीजी पिंकी (29) के साथ कार से बैतूल के देसली होते हुए ओंकारेश्वर की ओर आ रही थी। कार भतीजा अभिषेक चला रहा था। देसली गांव के पास कार का स्टेयरिंग फेल हो गया और वह पलट गई। इस दुर्घटना में पुष्पा, निकिता और पिंकी को गंभीर चोट आई। अभिषेक सुरक्षित था। अभिषेक ने स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को खंडवा के जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पुष्पा को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया और निकिता और पिंकी को नागपुर के अस्पताल में रैफर कर दिया। पुलिस ने पुष्पा का मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए मरच्यूरी में रखवा दिया। बिना पोस्टमार्टम करवाए अभिषेक पुष्पा का शव यहीं छोड़कर चला गया।

मोघट के थाना टीआई ईश्वर सिंह चौहान ने बताया कि हम पुष्पा के ससुराल पक्ष से लेकर बेटे सन्नी, भाई राकेश सिंह को भी फोन कर रहे हैं। लेकिन वे ना तो शव लेने आए और ना ही अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सहमति दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि परिवार में संपत्ति विवाद की वजह से बेटे ने मां से दूरी बनाई बनाई है। मां अभी बेटियों के पास रह रही थी।

Facebook Comments