शादी को लेकर लड़कियों के अलग अलग सपने होते हैं. उनकी कई ख्वाहिशें भी होती हैं. हर लड़की की तरह 24 साल की क्षमा बिंदु भी अपनी शादी की तैयारियों में जुटी हैं।

11 जून को उनकी शादी है. उन्होंने इसके लिए लहंगा से लेकर पार्लर और ज्वेलरी तक सब बुक किया है. लेकिन खास बात ये है कि उनके साथ शादी करने के लिए कोई दूल्हा नहीं होगा. ये सुनकर आप हैरान रह होंगे कि बिना दूल्हे के शादी कैसी? दरअसल, क्षमा किसी और से नहीं बल्कि खुद से शादी करने जा रही हैं।


खास बात ये है कि क्षमा फेरे लेने तक सभी रीति रिवाजों के साथ शादी करेंगी. यहां तक कि वे सिंदूर तक लगाएंगी. लेकिन शादी में न दूल्हा होगा और न ही बारात. गुजरात में संभवता इसे पहली सोलो शादी (एकल शादी) बताया जा रहा है



TOI से बातचीत में क्षमा ने बताया, वे कभी शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन दुल्हन बनना उनका सपना था. इसलिए उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया।. इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन सर्च किया कि क्या किसी देश की महिला खुद से शादी की है. लेकिन उन्हें कोई नहीं मिलाम क्षमा ने कहा कि वे देश में सोलो शादी करने वाली शायद पहली लड़की के तौर पर उदाहरण स्थापित करेंगी।

 
क्षमा प्राइवेट फर्म में नौकरी करती हैंउन्होंने कहा, खुद से शादी करना खुद के लिए, बिना शर्त प्यार होने की प्रतिबद्धता है यह आत्म-स्वीकृति का काम है।. लोग ऐसे किसी व्यक्ति से शादी करते हैं, जिससे वे प्यार करते हैं मैं खुद से प्यार करती हूं. इसलिए मैंने खुद से शादी करने का फैसला किया


हनीमून पर जाएंगी क्षमा

Facebook Comments