Rubaru India news:

प्रयागराज: 68 गिरफ्तार, 5400 लोगों पर केस; उपद्रवियों के घर पर बुलडोजर चलाने की तैयारी
शुक्रवार को नमाज के बाद करीब 5 घंटे तक चले बवाल में अफसरों सहित कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए। उपद्रवियों ने पुलिस व पीएसी की गाड़ी के अलावा आठ बाइक फूंक दी थी। इलाके में अब भी तनाव का माहौल है।


[12/06, 14:05] Rubaru India news:

शुक्रवार को नमाज के बाद अटाला इलाके में हुए बवाल के मामले में पुलिस ने जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप को मुख्य आरोपी बनाया है। जावेद समेत 68 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साजिशकर्ताओं के बैंक खाते खंगाले जा रहे हैं। सीएए और एनआरसी विरोध-प्रदर्शन में शामिल रहे लोगों के खिलाफ भी इस बार मुकदमा दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस आरोपियों की पहचान करके छापामारी कर रही है।

अटाला में पुलिस और पैरामिलिट्री का सख्त पहरा है। देर रात तक इस मामले में 36 लोग गिरफ्तार किए गए थे जबकि 1000 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

कुल 95 नामजद और पांच हजार से अधिक अज्ञात पर केस दर्ज किया है। दोपहर में नगर निगम की टीम भी अटाला पहुंच गई।

आरोपियों के बिना नक्शा पास वाले घरों की पहचान की जाती रही। बिरयानी बेचने वालों पर भी पुलिस की नजर है। उन पर फंडिंग का आरोप है। उधर बिजली विभाग ने आरोपियों के बकाया बिजली बिलों की छानबीन शुरू कर दी है। नगर निगम ने सरकारी संपत्तियों के नुकसान और बवाल के बाद सफाई में हुए खर्च की वसूली की तैयारी की है


[12/06, 14:05] Rubaru India news:

सीएम योगी ने कहा- यूपी के कई शहरों में माहौल बिगाड़ने में शामिल समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

Facebook Comments