विवादित जमीन पर पीलर गाड़ने के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट पुलिस से शिकायत

रुबरु इंडिया न्यूज़

प्रतापगढ़। पट्टी कोतवाली क्षेत्र के पहलमपुर गांव निवासी छोटे लाल सिंह से उनके पड़ोसी से काफ़ी समय से जमीनी विवाद चल रहा है। आरोप है की एक पक्ष की तरफ से विवादित जमीन पर एक पक्ष खंभा लगाने लगा तो दूसरे पक्ष के लोगो ने इसका विरोध किया दोनो में बात चीत के दौरान अचानक से किसी बात को लेकर दोनो पक्षों में जमकर लाठी-डंडा चलने लगा। मारपीट में कुछ लोगो के हस्तक्षेप की वजह से मामला शान्त हुआ लेकिन मारपीट में दोनों पक्षों से 2 लोग घायल हो गए हैं। जिन्हे उपचार के लिए परिजन सीएचसी ले गए।

कोतवाली क्षेत्र के ही गांव निवासी छोटेलाल सिंह और उनके पड़ोसी जयप्रकाश सिंह के बीच जमीन का विवाद काफ़ी लम्बे समय से चल रहा है। उसी विवादित जमीन पर दूसरे पक्ष के लोग पिलर लगवा रहे थे। जिसका विरोध पहले पक्ष के लोगो ने किया तो बातचीत के दौरान मारपीट हो गई।

इसमें छोटे लाल सिंह और उनकी पत्नी रेखा सिंह घायल हो गए। दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है।पुलिस मामले की जॉच कर रही है।
शादी के बाद दहेज के लिए प्रताड़ित और आलमारी तोड़ कर जेवरात चुराने का आरोप मुक़दमा दर्ज

रुबरु इंडिया न्यूज़

प्रतापगढ़। नगर कोतवाली क्षेत्र के चिलबिला निवासी एक महिला ने पुलिस को तहरीर दे कर आरोप है कि शादी के बाद से उसके ससुराल वाले दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित करते रहते थे । वही जब वह किसी बात से नाराज हो कर वह मायके चली गई थी तो उसकी अलमारी तोड़ कर उसमे रखे कीमती जेवर ले लिए ।

कोतवाली क्षेत्र की निवासी वंदना ने बताया की उसकी शादी पीछले साल 26 फरवरी 2022 कोजनपद जौनपुर के मुगरा बादशाहपुर क्षेत्र के रहने वाले मुकुल कुमार पांडे के साथ हुई थी। वंदना का आरोप है कि शादी करवाने वाले मध्यस्थ (अगुवा) करने वाले ने शादी के पहले उसके घर वालो के साथ छल किया उसने बताया था कि जिसके साथ युवती की शादी हो रही वह लड़का मुकुल कुमार पाण्डेय बीटेक किया है। और एक अच्छी नौकरी करता है लेकिन जब युवती शादी के बाद ससुराल गई तो जाने के बाद यह सब बताई गई बाते सब झूठी निकली।

आरोप है की शादी के बाद से ही ससुराल वालो ने युवती के पिता से दहेज में चार पहिया वाहन नही देने को लेकर युवती को से दिन वाहन के लिए प्रताड़ित करने लगे।

आए दिन उसको परेशान किया जाने लगा युवती सोचा कुछ दिनो के लिए चली जय तो वह मायके चली आई।

आरोप है कि मायके आने के बाद सुसराल वालो ने महिला की अलमारी का ताला तोड़कर उस में रखे उसके जेवरात को निकाल लिया।

वहीं वंदना की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने पति मुकुल पांडेय, पति कीमां उसकी सास सुखदरानी व मध्यस्थ मंगला प्रसाद पांडेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिए है। पूरे मामले की जॉच शुरू कर दिए है।
घर से शौच के लिए घर से बाहर गई युवती हुई लापता

रुबरु इंडिया न्यूज़

प्रतापगढ़। जेठवारा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती जिसकी उम्र लगभग 21 वर्ष हैं। बीते दो फ़रवरी को घर शाम को घर में ही तभी वह घर से शौच के लिए शाम को गई लेकिन काफी देर तक वह घर नही लौटी तो परिजन उसकी खोजबीन शुरू की लेकिन उसका कही पता नही चला परिजन उसकी खोजबीन गांव जन पहचान वालो के साथ रिस्तेदारो तक की लेकिन युवती का कही पता नहीं चल पाया है। युवती के पास मोबाइल थी उसके मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसका मोबाइल भी स्वीच ऑफ हो गया है। घबराए परिजन किसी अनहोनी की आसंका भी जता रहे हैं वही युवती के भाई ने जेठवारा थाना में बहन के गुमशुदगी की तहरीर दी है।
रास्ते में रोक कर मारपीट करने वालो के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

रुबरु इंडिया न्यूज़

प्रतापगढ़ । कुंडा थाना क्षेत्र के मवई कला गांव निवासी मोहम्मद अकरम अहमद पुत्र मो0 सरवर अहमद ने पुलिस को तहरीर दे कर आरोप अलगाया था कि 21 दिसंबर 22 को अपने गांव के ही एक साथी के साथ जितेंद्र कुमार सरोज पुत्र राधे सरोज के साथ अपनी मोटर साइकिल से दोनो लोग कुंडा कस्बे में गए थे वहां से अपना कार्य करने के बाद वहां से अपने साथी के ही साथ कुंडा से घर जाने के लिए निकला था जा ही रहा था।जब वह गांव पहुंचने वाला था कुछ दूर ही बचा था। कि तभी गांव के ही कुछ लोगों ने उसे और उसके साथ मोटर साइकल पर बैठा उसके साथी को पुरानी रंजिश के चलते जबरन रोक कर जातिसूचक गालियां देते हुए मारपीट करने लगे दोनो लोगो की पीटा कर दी वही उसकी मोबाइल जमीन पर पटक कर तोड़ दिए।

जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी थी जिसके बाद पीड़ित मो 0 अकरम की तहरीर के अधार पर थाना क्षेत्र के निवासी फखरूल हसन, रियाजुल हसन, मो0 हसाम, मो0 एहतशाम, मो0 एहतकाम के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। और मामले की जॉच शुरू कर दी है।
जमीनी विवाद के चलते की पिटाई आधा दर्जन पर केस

रुबरु इंडिया न्यूज़

प्रतापगढ़। देलहुपूर थाना क्षेत्र के नौबस्ता चोखड़ा गांव निवासी राजेश कुमार को जमीन के विवाद में ही बीते शनिवार को पड़ोस के ही कुछ लोगों ने युवक के घर में घुसकर राजेश कुमार को मारपीट करने लगे जमकर उसकी पिटाई करने के बाद युवक को एक ने फावड़े से मारकर घायल कर दिया। जिसके बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन आनन फानन में उसको सीएचसी ले गए लेकिन चोटें बहुत गंभीर होने के कारण उसे मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ उसके बाद वहां प्रयागराज रेफर कर दिया गया वहां पर उसका इलाज़ चल रहा है।

राजेश की पत्नी कुसुम देवी ने इस मामले में गांव के ही उमाशंकर, ओमप्रकाश, त्रिभुवन, प्रदीप और चंद्रकली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई हैं।

Facebook Comments