बेल्हा के लाल ने विदेश में किया देश का नाम रोशन वतन वापसी पर रानीगंज के हनीफ चौराहा पर हुआ सम्मान

शाहरुख खान जब से इंटरनेशनल जूनियर रेस में तीन किमी दौड़ में पूरे विश्व मे दूसरा स्थान ले कर देश के लिए सिल्वर मेडल जीत कर प्रतापगढ़ वापस आया है जनपद में शाहरुख खान का सभी जगह सम्मान समारोह रखा जा रहा है।

शाहरुख खान का स्वागत करते ग्राम प्रधान व अन्य

रविवार सुबह 9 बजे मढौली के ग्राम प्रधान मुजम्मिल हुसैन ने मढौली में स्थित हनीफ चौराहा पर सम्मान समारोह का आयोजन रख शाहरुख का क्षेत्र के सैकड़ो लोगो मे फूल मालाओं से स्वागत कर देश के लाल का सम्मान किया

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जनपद के सदर तहसील क्षेत्र के संग्रामपुर (मधई का पुरवा) गांव के निवासी नईम खान के बेटे शाहरुख खान ने साउथ कोरिया में हो रहे इंटरनेशन विश्व जूनियर रेस में दूसरा स्थान ला कर देश के लिए सिल्वर मेडल जीत देश का नाम रोशन किया था।

जनपद के संग्रामपुर पोस्ट गोंडे के रहने वाले नईम खान परिवार की जीविका चलाने के लिए महाराष्ट्र के मुंबई शहर में रह कर टैक्सी चलाते है। परिवार के अन्य सदस्य गांव में ही रहते है।गांव में खेती भी है। जिससे परिजनों के खाने के लिए अनाज उपलब्ध हो जाते है।

नईम खान के 6 लड़के है कुछ लडको की शादी भी कर दिए है।इनके सब से छोटे लड़के है शाहरुख खान जिनका बचपन से ही खेल के प्रति ज्यादा लगाव रहता था गांव में वह सुबह शाम मैदान में पसीना बहाता रहता था क्षेत्र के लोग तरह तरह की बाते करते थे लेकिन शाहरुख ने कभी किसी बात को दिल पर नही लिया और परिजनों के सपोर्ट से वह मैदान में पसीना बहाता रहा जिससे वह ब्लॉक लेबल पर हुए रेस में वह पहला स्थान लाया जिला स्तर,मंडल, स्टेट लेबल पर वह पहला स्थान लाया। जिसके बाद वह लखनऊ के एक स्पोर्ट क्लब में एडमिशन ले कर कोच की मदद से रेस करता था जिससे इंडिया लेबल पर भी वह पहला स्थान प्राप्त कर लिया

इंटरनेशन जूनियर रेस में वह साउथ कोरिया में तीन की.मी. दौड़ में वह विश्व में दूसरे स्थान प्राप्त कर देश के लिए सिल्वर मेडल जीता था।

जिसकी सूचना मिलते ही परिजनों में खुशी का माहौल है।

Facebook Comments