बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के धोखा दे कर पलटी मारने की चाल के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र वर्तमान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की तरफ से एक बयान कर दावा किया जा रहा है कि हम बिहार में इतनी आसानी से सत्ता सरकार गिरने नहीं देंगे

उन्होंने कहा है कि अलग-अलग मीडिया चैनल रिपोर्ट में कहा गया की महा गठबंधन सरकार गिरने की कगार पर लेकिन रजत आसानी से एनडीए की सरकार बने नहीं देगी इशारा किया कि राजद भी पूरी तरह से अपनी तैयारी में है।

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि लाल की पार्टी किसी दलित चेहरे को सीएम पद के लिए आगे ला सकती है और कांग्रेस के विधायकों को गवर्नर के सामने पेश कर सकती है इन सभी विधायकों की बैठक डिप्टी सीएम के सरकारी आवास पर 1:00 बजे शुरू होगी

वहीं सूत्रों के अगर मन तो पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने वर्तमान बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो पाई इन सब के बीच राजनीति के गलियारों में चर्चाएं जोरों पर है कि नीतीश कुमार बिहार विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं।

वहीं कुछ लूंगा कहना है कि वह चुनाव तक फिलहाल मुख्यमंत्री ही बने रहेंगे तो राजद भी सरकार बनाने के लिए अपनी तिकड़ी बना रहा है बी।

लेकिन उम्मीद नहीं लगा ऐसे जा सकती क्योंकि बिहार विधानसभा में 243 सदस्य हैं बहुमत के लिए 122 सदस्यों का होना है हालांकि राजद के पास 79 विधायकों के साथ सब से बड़ी पार्टी है तो बीजेपी भी दूसरे नंबर पर है उसके भी 78 विधायक है जेडीयू के पास 45 कांग्रेस 19 वामदलों के पास 16

राजद 79
कांग्रेस 19
वामदल 16
तो भी राजद के पास बहुमत नही है

जीतन राम मांझी, की भविष्य वाणी बिहार के लिए हुई फिट

बिहार पोलिटिक्स बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी तो गजब की भविष्य देखने वाले निकले मांझी ही वो नेता हैं जिन्होंने महागठबंधन सरकार की उम्र को लेकर भविष्यवाणी की थी। जो सच होते दिख रहा है।

उन्होंने पहले ही यह दावा किया था कि 25 जनवरी को जदयू-राजद में तलाक मतलब दोनो अलग ही जायेगे सरकार बदल जाएगी मांझी के दावे के अनुसार 25 जनवरी से ही बिहार में सियासी उथल-पुथल मची हुई है। नीतीश कुमार के पलटी मारने को लेकर पटना से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा चढ़ा हुआ है। सभी की निगाहें नीतीश के अगले कदम पर टिकी हुई हैं। इसी बीच मांझी ने कहा कि हम हमेशा से कहते रहे हैं कि जनवरी 20 से 30 तक बिहार की राजनीति में परिवर्तन का समय होगा. यही दिख भी रहा है।

बिहार में मचे सियासी घमासान को लेकर मांझी ने एक बार फिर से बड़ा दावा किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि ‘आज ही हो जाएगा का जी? खेला आउर कामांझी ने अपने पोस्ट में दावा किया है कि बिहार में आज ही खेला हो जाएगा. उन्होंने पहले ही अपनी पार्टी के विधायकों को पटना से बाहर नहीं जाने का आदेश जारी कर दिया था।

उधर सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, बीजेपी के साथ जाने पर वे 2025 तक मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने इसके लिए सहमति दे दी है

Facebook Comments