मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष का प्रतापगढ में जोरदार स्वागत फूलमालाओं से मदरसे मे पढ़ने वाले बच्चो ने किया स्वागत मदरसा दारूल बनात बालिका विद्यालय सगरा सुंदरपुर में वार्षिक उत्सव व प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हुए

प्रतापगढ। मदरसा दारूल बनात बालिका विद्यालय सगरा सुंदरपुर में प्रबंधक हसनैन अहमद द्वारा स्कूल में वार्षिक उत्सव व सम्मान समारोह का आयोजन 27 नवम्बर रविवार को किया जिसमे मुख्य अतिथि के रुप में मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष डा . इफ्तिखार अहमद विशिष्ठ अतिथि विजय प्रताप यादव अतिथि सच्चिदानंद तिवारी रहे।

रूबरू इण्डिया मेडल व प्रमाण पत्र दे कर सम्मानित किए

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष का जनपद के प्रथम आगमन डीएमओ व मदरसा प्रबन्धक ने जनपद की सीमा पर किया स्वागत

प्रतापगढ बर्डर पर स्वागत करते डीएमओ

मुख्य अतिथि डा इफ्तिखार अहमद मदरसा बोर्ड के पिछले साल अध्यक्ष बनाए गए पहला मौका रहा प्रतापगढ जनपद के लिए जब कोई मदरसा बोर्ड का अध्यक्ष प्रतापगढ में आया हो प्रयागराज से कुंडा एक मदरसा में गए जहां पर मदरसा के बच्चों व जिम्मदार ने गर्मजोशी से स्वागत किया कुंडा से सगरा सुंदरपुर के लिए निकले साथ में प्रतापगढ अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी मौजूद रहे रास्ते में पड़ने वाले सभी मदरसों को चेक करते हुए दोपहर लगभग 1:30 बजे सगरा सुंदरपुर में स्थिति मदरसा दारूल बनात बालिका विद्यालय पहुंचे जहां पर जहां पर मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष का फूल मालाओं के साथ माल्यार्पण कर स्वागत किए जिसमे बाद मदरसा में पढ़ने वाले मोहम्मद उमर, मोहम्मद अर्सलान, नोएडा अहमद, मोहम्मद साहेब, मोहम्मद साहिल, अरमान खान , यूसुफ पठान फैजान, मोहम्मद आसिफ जावेद खान मोहम्मद वकार मोहम्मद कैफ मोहम्मद तौकीर
सहित 35 बच्चो का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में वही आधा दर्जन बच्चो का जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय दिल्ली में प्रवेश में चैन होने पर उनको मेडल व प्रमाण पत्र दे कर सम्मानित किए।

कुंडा में मदरसे के बच्चों के बीच में मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष

डा इफ्तिखार अहमद ने कहा भाजपा सरकार में मदरसों में पढ़ाई पर बल दिया गया पहले मदरसा में केवल दीनी तालीम हासिल करते थे लेकिन अब दीनी तालीम के साथ मदरसे के बच्चे डाक्टर इंजीनियर आइएस आईपीएस बड़े पदों पर मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे जा रहे है। यूपी सरकार और आधुनिक बनाएगी यूपी के मदरसों को। यूपी में मदरसों का सर्वे हुआ सामने आया की बड़ी संख्या में ऐसे मदरसे है जिनका कही से रजिस्ट्रेशन नही है उन सभी मदरसा को भी अब हम पोर्टल पर लायेगे और आधुनिक बनाएगी ।

मिडिया के सवाल 2016 के बाद मदरसों के मान्यता के लिए बैठक नही हुई 2016 के बाद नए मदरसों को मान्यता नही दिया गया इस सवाल का जवाब देते हुए इफ्तिखार अहमद ने कहा भाजपा सरकार के आने से पहले बड़ी संख्या में फर्जीवाड़ा था जिससे जॉच किया गया ऐसे बहुत से मदरसे थे जो केवल पेपर पर चल रहे थे मदरसा पोर्टल के जरिए सभी मदरसों को पोर्टल पर लाया आधुनिक बनाने के लिए अब ऑनलाइन education सिस्टम लाया गया अब जिससे अब मदरसा के बच्चे दीनी तालीम के साथ डाक्टर इंजीनियर भी बन रहे है। मदरसा में आधुनिक अध्यापकों के मानदेय के भुगतान को लेकर कहा टीचरों का मानदेय महीने की पहली तारीख को आ जाता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. मोहम्मद अतीक ने किया कार्यक्रम के अध्यक्ष मो हसनैन ने आए हुए मेहमानों का खैरमकदम किया।

Facebook Comments