घर में कूद कर चोरों ने सामान सहित लाखों के जेवर समेट ले गए जानकारी होने पर मचा हड़कंप

प्रतापगढ़। कंधई थाना क्षेत्र के परानपुर गांव के रहने वाले हरिप्रसाद यादव के घर में बीती रात चोरों ने घर के पीछे से छत के रास्ते आंगन में कूद कर घर में रखे लाखों रुपए के जेवर नगदी सामान लाखो रुपए के समान ले कर चले गए सुबह जानकारी होने पर परिजन दंग रह गए सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली।


रंजिश को लेकर दबंगो ने जलाया छप्पर पुलिस ने दर्ज किया केस

प्रतापगढ़। उदयपुर थाना क्षेत्र पूरे चैन गांव के रहने वाले राजेश सिंह के अनुसार 21 अप्रैल को उनके ही गांव के रहने वाले मनोज सिंह आदि ने जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे थे पीड़ित ने जब विरोध किया तो आरोपियों ने गाली गलौज करते हुए छप्पर में आग लगा दी जिससे अनाज व सामान जलकर राख हो गया पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया।


आम की बाग रखवाली कर रहे युवक का पेड़ पर लटकता शव मिला परिजन लगा रहे हत्या का आरोप

प्रतापगढ़। लालगंज थाना क्षेत्र के पुर बख्तावर गांव के रहने वाले अंकुश सरोज अपने बड़े भाई राजेंद्र सरोज के साथ घर से लगभग 10 किलोमीटर दूर आम के बाग की रखवाली कर रहा था मंगलवार को बड़े भाई को सूचना मिली कि आपका भाई फंदे पर लटक रहा है। देखा तो उसका भाई यह काम के पेड़ पर फंदे से लटक रहा था उसकी मौत हो चुकी थी । मृतक के भाई राजेंद्र के अनुसार सुबह 6:00 बजे बाग के मालिक से उसके भाई का विवाद हुआ था जिसकी वजह से वह मेरे भाई की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया


घर के अंदर कमरे में फंदे पर लटकता मिला युवक मचा हड़कंप

प्रतापगढ़ । लीलापुर थाना क्षेत्र के मुल्तानीपुर के रहने वाले पुनीत ओझा 32 वर्ष पुत्र गंगा प्रसाद सोमवार को देर रात मजदूरी करके घर लौटा मंगलवार सुबह देर तक बाहर नहीं निकला बुलाने पर भी अंदर से आवाज नहीं आई परिजनों ने दरवाजा तोड़ कर देखा तो शव साड़ी के फंदे से लटक रहा था सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग गृहस्थी जलकर राख

प्रतापगढ़। दिलीपपुर थाना क्षेत्र के सर खेलपुर गांव के रहने वाले दयाराम रजक के घर में मंगलवार दोपहर अचानक शार्ट सर्किट हो जाने की वजह से घर में आग लग गई जिससे घर में रहा अनाज कीमती सामान कपड़ा सब जल कर राख हो गया।


7 वर्ष से फरार चल रहे तीन आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

प्रतापगढ़। नवाबगंज थाना क्षेत्र के जनवा मऊ गांव के रहने वाले रामाश्रय उदय कुमार वी कृष्णा के खिलाफ 2018 में मारपीट गाली गलौज जानलेवा धाम की समय कई धाराओं में मुकदमा दर्ज था तभी से सभी आरोपी फरार चल रहे थे पुलिस ने तीनों आरोपियों को उनके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया।


छेड़खानी का विरोध करने पर महिला को पीटा पुलिस से शिकायत

एक गांव की रहने वाली एक महिला ने पड़ोसी पर आरोप लगाया कि उसे आए दिन छेड़ता है विरोध करने पर बीते 4 मई को उसकी पिटाई कर दी पुलिस ने पीड़िता के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।


दबंग ऑटो चालक ने महिला को मारी टक्कर बेटे को भी पीटा

प्रतापगढ़। कुंडा थाना क्षेत्र के श्रद्धा कपूर तिलोरी गांव के रहने वाले मनोज कुमार पटेल ने बताया कि 29 अप्रैल को हुआ अपनी मां अनारकली के साथ बाजार जा रहा था आस्था गांव के पास सामने से आ रहे अनियंत्रित ऑटो ने टक्कर मार दी जिससे मेरी मां गंभीर रूप से घायल हो गई विरोध करने पर ऑटो चालक मनोज को भी मारपीट कर घायल कर दिया पुलिस से शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराया।


सड़क पार कर रही महिला को तेज रफ्तार मोटरसाइकिल ने मारी टक्कर इलाज के दौरान मौत

प्रतापगढ़। दिलीपपुर थाना क्षेत्र के हुसैनपुर गांव के रहने वाले बाबूलाल गुप्ता गणेश जी बाजार में नाश्ते की दुकान खोली है बीती रात 9:30 बजे अपनी पत्नी के साथ घर जा रहा था उसकी पत्नी सुमन देवी 48 वर्ष पैदल ही सड़क पार कर रही थी तभी तेज रफ्तार मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गई इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।


शराब के नशे में पति ने पत्नी को पीटा केस दर्ज

प्रतापगढ़। कोतवाली देहात क्षेत्र के खजूरी गांव के रहने वाली स्मृति सिंह ने पुलिस से शिकायतकर आरोप लगाया कि उसके पति रणजीत सिंह शराब के नशे में मारपीट कल घायल कर दिया जिससे वह बेहोश हो गई पुलिस ने स्मिता के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।


बेटे के साथ रिश्तेदारी गई महिला हुई लापता अपहरण का मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़। नगरोटा वाली के भोजपुरी बिहार की रहने वाली एक महिला अपने 3 साल की बेटी के साथ 26 अप्रैल को घर से रिश्तेदार के घर जाने के लिए निकली जब देर शाम तक वह नहीं लौटी तो परिजन उसकी खोज बिन किया लेकिन रिश्तेदारों का कहना है कि वह यहां से चली गई लेकिन परिजनों ने खुशबू और रहीम के खिलाफ अपना का मुकदमा दर्ज करवाया महिला तीन बच्चों की मां है।


किशोरी को भागने पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले नया रूप लगाया कि उसकी 20 साल की बेटी को पड़ोस का ही एक युवक जिसका नाम अरविंद पूर्ण शक्ति यादव वह भाग ले गया पुलिस ने पिता की तहरीर पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।


घर में हुई लाखों की चोरी नौकरानी पर मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़। शुकुलपुर क्षेत्र की रहने वाली पूनम शुक्ला ने जिला उद्योग केंद्र के पास एक घर बनवाया है 12 मार्च को बच्चों के साथ प्रयागराज चली गई। और जब 11 अप्रैल को अपने घर गई तो देखा उनके घर का ताला टूटा हुआ है घर में रखा ₹15000 और 20 लाख रुपए के जेवर गायब थे। पूनम ने नौकरानी पर मुकदमा दर्ज कराया

20 लीटर अवैध शराब बरामद थाना हथिगवां-

जनपद के थाना हथिगवां से उ0नि0 श्री श्याम बिहारी सिंह मय हमराह उ0नि0 श्री अमित कुमार चौहान, का0 मानवेन्द्र सिंह, म0का0 नीलम द्वारा देखभाल क्षेत्र/ तलाश वांछित, वारण्टी अभियुक्त, संदिग्ध व्यक्ति, वाहनों की चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर थानाक्षेत्र हथिगवां को ग्राम देवीगढ़ मजरा बेंती में घर के पास से 01 अभियुक्ता मनोरमा देवी पत्नी सन्तलाल निवासी ग्राम देवीगढ़ मजरा बेंती थाना हथिगवां, जनपद प्रतापगढ़ को 20 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। उक्त बरामदगी के संबंध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 98/2024 धारा 60 आबकारी अधि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

03 वारण्टी अभियुक्त गिरफ्तार (थाना नवाबगंज)

जनपद के थाना नवाबगंज के उ0नि0 श्री रमेश सिंह मय हमराह उ0नि0 गुलाब सिंह, यूटी उ0नि0 श्री आदित्य पाण्डेय, म0का0 इति द्वारा देखभाल क्षेत्र/ तलाश वांछित, वारण्टी अभियुक्त, संदिग्ध व्यक्ति, वाहनों के चेकिंग एवं विवेचना के दौरान, मु0नं0 94/2018, मु0अ0सं0 115/2018 धारा 147, 352, 323, 504, 506 भादवि से संबंधित 03 वारण्टी अभियुक्तों 01. रामआसरे पुत्र स्व0 शिवशरन 02. श्रीकृष्ण स्व0 शिवशरन 03. उदय कुमार पुत्र स्व0 सियाराम निवासीगण जनवामऊ थाना नवाबगंज, जनपद प्रतापगढ़ को उनकें घर के पास से गिरफ्तार किया गया ।

गैर इरादतन हत्या के अभियोग से संबंधित 01 अभियुक्त गिरफ्तार (थाना लालगंज)-

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा निरंतर अभियान चलाकर अपराध/अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में आज दिनांक 07.05.2024 को थाना लालगंज से उ0नि0 श्री सुरेन्द्र सिंह मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र/विवेचना के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना लालगंज में पंजीकृत मु0अ0सं0 164/24 धारा 304 भा0द0वि0 से संबंधित 01 अभियुक्त अनवर अली पुत्र सुलेमान निवासी ग्राम देल्हुपुर(गड़रियन का पुरवा) थाना लालगंज,जनपद प्रतापगढ़ को थानाक्षेत्र लालगंज के रायपुर तियाई के पास से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-
अनवर अली पुत्र सुलेमान निवासी ग्राम देल्हुपुर(गड़रियन का पुरवा) थाना लालगंज,जनपद प्रतापगढ़।

पुलिस टीम- उ0नि0 श्री सुरेन्द्र सिंह मय हमराह थाना लालगंज, जनपद प्रतापगढ़।

दुष्कर्म/ पॉक्सो एक्ट के अभियोग से संबंधित 01 अभियुक्त गिरफ्तार (थाना हथिगवां)

पुलिस अधीक्षक, प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल के निर्देशन में थाना हथिगवां के उ0नि0 श्री श्याम बिहारी सिंह मय हमराह उ0नि0 श्री अमित कुमार चौहान, का0 मानवेन्द्र सिंह द्वारा देखभाल क्षेत्र/ तलाश वांछित, वारण्टी अभियुक्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना स्थानीय पर पंजीकृत मु0अ0सं0 21/2024 धारा 363, 366, 376(2N) भादवि व 5(L)/6 पॉक्सो एक्ट में वांछित अभियुक्त बादल सरोज पुत्र रामआसरे निवासी डेरवा श्रींगवेरपुर थाना नवाबगंज, जनपद प्रयागराज को थानाक्षेत्र के कल्यानपुर पेट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम-
01- बादल सरोज पुत्र रामआसरे निवासी डेरवा श्रींगवेरपुर थाना नवाबगंज, जनपद प्रयागराज ।

पुलिस टीम- उ0नि0 श्री श्याम बिहारी सिंह मय हमराह उ0नि0 श्री अमित कुमार चौहान, का0 मानवेन्द्र सिंह थाना हथिगवां, जनपद प्रतापगढ़ ।

नामांकन पत्रों की संवीक्षा में 27 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र वैध एवं 07 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र अवैध पाये गये

प्रतापगढ़। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन एवं एसडीएम तनवीर अहमद द्वारा नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गयी जिसमें 27 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र वैध पाये गये एवं 07 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र अवैध पाये गये। नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दौरान सामान्य प्रेक्षक पवन कुमार मालापति (आई0ए0एस0) भी उपस्थित रहे।

नामांकन पत्रों की संवीक्षा के उपरान्त 27 वैध अभ्यर्थियों की सूची
1-संगम लाल गुप्ता-भारतीय जनता पार्टी
2-शिव पाल सिंह पटेल-समाजवादी पार्टी
3-प्रथमेश मिश्रा-बहुजन समाज पार्टी
4-ऋषि पटेल-अपना दल (कमेरावादी)
5-महेश कुमार प्रजापति-समझदार पार्टी
6-सुनील-निर्दलीय
7-शिवराम शर्मा-मौलिक अधिकार पार्टी
8-प्रमोद कुमार-बहुजन मुक्ति पार्टी
9-मोहरम अली-निर्दलीय
10-ध्यान सिंह-निर्दलीय
11-शंकर सुमन तिवारी-निर्दलीय
12-विजय सिंह-सनातन संस्कृति रक्षा दल
13-शिव पाल पटेल-निर्दलीय
14-अरूण कुमार पाण्डेय-हिन्दुस्तान समाज पार्टी
15-अजीत प्रताप-निर्दलीय
16-गीता देवी-भारतीय लोकमत राष्ट्रवादी पार्टी
17-धनन्जय-निर्दलीय
18-धर्मेन्द्र तिवारी-लोग पार्टी
19-दुर्गेश कुमार-राष्ट्रीय अटल जनता पार्टी
20-हर्षित सिंह-निर्दलीय
21-अमर सिंह-निर्दलीय
22-श्रवण कुमार त्रिपाठी-निर्दलीय
23-रामसिद्ध यादव-मानवतावादी समाज पार्टी
24-सुनील चन्द्र पाल-राष्ट्र उदय पार्टी
25-संदीप सिंह-नेशनल जन दल
26-रामकुमार यादव- सोशलिस्ट यूनिटी सेन्टर आफ इण्डिया (कम्युनिस्ट)
27-जोखू-सरदार पटेल सिद्धान्त पार्टी

नामांकन पत्रों की संवीक्षा के उपरान्त 07 अवैध अभ्यर्थियों की सूची
1-पीयूष कुमार शुक्ला- पब्लिक पोलिटिकल पार्टी
2-अजय कुमार विश्वकर्मा-निर्दलीय
3-अनिल कुमार-स्वाधीन स्वराज पार्टी
4-सूर्य प्रकाश विश्वकर्मा-निर्दलीय
5-फूलचन्द्र सोनी-निर्दलीय
6-हरिकेश बहादुर पाण्डेय-निर्दलीय7-देवी प्रसाद-राष्ट्रीय जनशांति पार्टी

7-देवी प्रसाद-राष्ट्रीय जनशांति पार्टी

Facebook Comments