समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृत से प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने मोहम्मद इरफान समाजवादी अल्पसंख्यक सभा की राज्य कार्यकारिणी में प्रदेश महासचिव बनाया गया मो0 इरफान को पद मिलने के बाद उनके चाहने वालो मे खुशी घर पहुंच कर मिठाई खिला कर बधाई दे रहे है।

मो0 इरफान लंबे समय से समाजवादी पार्टी में है पिछले लंबे समय से वहा जिला उपाध्यक्ष पद पर उसके पहले समाजवादी लोहिया वाहिनी के महासचिव रहे मो0इरफान लंबे समय से समाजवादी पार्टी में प्रतापगढ़ के एक मुस्लिम समाज के बड़े नेता के रूप में है। अपने समाज में उनका बड़ा कद है।

प्रतापगढ़ जिला के रहने वाले मो0 इरफान बड़े संघर्षशील नेता है बहुत लंबे समय से समाजवादी के साथ जुड़े है अपने समाज के लोगो में एक मजबूत पकड़ रखते है। इसी को देखते हुए पार्टी ने उनको एक बड़ी जिम्मेदारी दी है।


सांड के हमले से एक महिला हुई गंभीर रूप से घायल

प्रतापगढ़। पट्टी कोतवाली क्षेत्र के रमईपुर नवादा गांव की रहने वाली पार्वती सिंह मंगलवार शाम को घर के बगल दुल्हन देखने गई थी लौटते समय घर के पास ही बाग में सांड ने उन्हें दौड़ा लिया जिससे वह भागने की कोशिश की लेकिन सांड उनके ऊपर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले गए जहां से हालत नाजुक देख प्रयागराज रेफर कर दिया गया है।


चलती नाव पर से गिरकर नवी गंगा में डूबा जाने नाव पर सवार लोग कैसे बचे

प्रतापगढ़। मानिकपुर थाना क्षेत्र के किला तक मोहल्ला के रहने वाले लाल जी निषाद 42 वर्ष अपनी मां और भतीजे के साथ रहता है मंगलवार को वह गंगा में नाव पर कुछ लोगों को सवार कर गंगा पार कर रहा था बीच में पहुंच ही था क्या उसे चक्कर आ गया और वह गंगा में गिर गया जिससे वह डूब गया ना पर सवाल लोगों ने हल्ला गुहार मचाया तो लोगों ने आकर नव को बाहर निकाल गंगा में डूबे युवक की तलाश की लेकिन नहीं मिला उसका शव बुधवार को मिला।


होटल में खाने को लेकर हुआ विवाद छह के खिलाफ केस दर्ज

प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार निवासी अनुराग तिवारी को मंगलवार की रात करीब 12:00 बजे होटल पर खाना खाने के दौरान कुछ युवकों ने मारपीट कर घायल कर दिया था अनुराग की तहरीर पर पुलिस ने आधार दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


पत्नी के मायके जाने से नाराज एक युवक फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई।

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र के केशवपुर निवासी संदीप उर्फ अंजनी 26 वर्ष पुत्र रामचंद्र पत्नी से भी बात कर लिया मंगलवार को पत्नी बच्चों को लेकर अपने मायके चली गई जिससे युवक नाराज हो गया और घर में ही फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई।


देवर ने महिला को पीटा पुलिस ने शिकायत

प्रतापगढ़ । नगर कोतवाली क्षेत्र के अजीत नगर की रहने वाली अनीशा पत्नी शब्बीर को उनके देवर और देवरानी ने मारपीट कर घायल कर दिया अनीशा ने देवर और देवरानी के खिलाफ केस करवाया


चोरों ने घर में रखी नगदी सामान सहित जेवर ले कर हुए चंपत

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जनपद के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के बैरागीपुर आस्था गांव के रहने वाले रामबाबू यादव के घर मंगलवार को आधी रात दीवार में स्टैंड लगाकर चोर घुसे घर में रखें₹50000 नगद कपड़ा जेवर आदि लेकर फरार हो गए सुबह जब घर वालों को जानकारी हुई तो सब दंग रह गए पीड़ित ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है।

बोलेरो और मैजिक डाला में आमने-सामने से हुआ जोरदार टक्कर

हादसे में तीन लोग हुए गंभीर रूप से घायल!

डाला मैजिक प्रतापगढ़ की ओर व प्रयागराज की ओर जा रही थी बोलेरो।

डाला मैजिक चालक अंकित यादव निवासी धूमनगंज प्रयागराज का पैर हुआ फैक्चर व साथ में बैठा पप्पू गंभीर रूप से हुआ घायल।

बोलेरो चालक अवधेश यादव निवासी शुकुलपुर अंतू भी गंभीर रूप से हुआ है घायल।

सूचना पर पहुंचे भुपियामऊ चौकी प्रभारी राहुल कुमार अपने हमराहियों के साथ।

भुपियामऊ पुलिस और ग्रामीणों की मदद से घायल को एंबुलेंस से भेजा गया जिला अस्पताल।

धारूपुर गांव में हाईवे का चल रहा है काम जिससे आए दिन हो रही है सड़क दुर्घटना।

कोतवाली देहात थाना के भुपियामऊ चौकी अंतर्गत प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग धारूपुर गांव का है मामला।।

पानी की टंकी टूटने से मां बेटे की हुई मौत 10 दिन पूर्व बनाई गई थी पानी की टंकी।

कंधई/ प्रतापगढ़
प्रतापगढ़ के कंधई थाना अंतर्गत फेंनहा गांव में बने गौतम भठ्ठे पर पानी की टंकी टूटने से मां बेटे की मौत हो गई आपको बताते चलें कि गौतम भठ्ठे पर बिलासपुर से पूरे परिवार के साथ तारामती उम्र (28) वर्ष पत्नी छबिलाल व बेटे मोक्ष उम्र (3) वर्ष पुत्र छबिलाल ईंट भट्ठे पर भराई और पथाई के लिए लोग आए हुए हैं। तो वही सुबह तकरीबन 8:00 बजे मां बेटे सहित पूरा परिवार रेत सीमेंट से बनी पानी की टंकी के बगल नहा रहे थे कि तभी पानी का एकाएक भराव अधिक हो गया जिससे टंकी चरमरा कर टूट गई टंकी टूटने से मां बेटे उसके मलबे के नीचे दब गए दबने के बाद आसपास मौजूद लोग दौड़ भाग कर पहुंचकर उन्होंने मलबे को हटाने की कोशिश की और तुरंत ताला चौकी में सूचना दी सूचना पाते ही ताला चौकी इंचार्ज व ताला चौकी दीवान मौके पर पहुंचे तो मलबे को हटाकर मां बेटे को किसी तरह से बाहर निकाला और पीआरबी वैन की मदद से उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने तुरंत मृत घोषित कर दिया तो पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।

अभियुक्तगण द्वारा फर्जी एस0ओ0जी0 टीम बनकर वादी मुकदमा को डरा धमकाकर SBI बैक के 02 चेको पर जबरदस्ती हस्ताक्षर कराकर धोखाधड़ी कर लूट करने के प्रकरण में 01 अभियुक्ता व 01 अभियुक्त गिरफ्तार (थाना लालगंज)

पुलिस अधीक्षक, जनपद प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी श्री संजय राय के मार्गदर्शन व क्षेत्राधिकारी लालगंज श्री रामसूरत सोनकर व प्रभारी निरीक्षक श्री अवन कुमार दीक्षित के नेतृत्व में अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम व चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति/वांछित/वारण्टी अभियुक्तो पर अंकुश लगाये जाने हेतु दिये गये निर्देश के क्रम में मुखबिर की सूचना पर मु.अ.सं. 173/2024 धारा 419/420/387/392/323/504/506 भादवि से सम्बन्धित वांछित अभियुक्तगण-

1- सन्दीप कुमार वर्मा उर्फ रवि नाटा पुत्र शिवराम वर्मा निवासी ग्राम उमापुर थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ उम्र करीब 25 वर्ष,
2 – आफरीन बानो पुत्री स्व0 मासूम खान निवासी खानापट्टी थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ उम्र करीब 23 वर्ष,
को क्षेत्रान्तर्गत एसबीआई बैंक के पास(कस्बा लालगंज) के पास से गिरफ्तार किया गया ।

घटनाक्रम-
वादी मुकदमा नि0ग्रा0 पडरी तह. लालगंज को अभियुक्ता आफरीन बानो द्वारा फोन करके विश्वास मे लेकर अपने साथी अभियुक्तगण द्वारा फर्जी एस0ओ0जी0 टीम बनकर डरा धमकाकर SBI बैक के 02 चेको पर जबरदस्ती हस्ताक्षर कराकर धोखाधड़ी कर लूट करना ।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण –
1.सन्दीप कुमार वर्मा उर्फ रवि नाटा पुत्र शिवराम वर्मा निवासी ग्राम उमापुर थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ उम्र करीब 25 वर्ष
2.आफरीन बानो पुत्री स्व0 मासूम खान निवासी खानापट्टी थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ उम्र करीब 23 वर्ष
एसबीआई बैंक के पास(कस्बा लालगंज)

बरामदगी-
वादी मुकदमा से जबरदस्ती लिये गये 02 चेक

पुलिस टीम –

  1. उ0नि0 दीपक कुमार यादव थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़
  2. का0 छत्रपाल सिंह थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़
  3. का0 नीतीश यादव थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़
  4. म0 का0 प्रान्जली यादव थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़

चेकिंग के दौरान फर्जी नम्बर प्लेट के साथ चोरी की 02 सुपर स्पलेण्डर मोटर साइकिल बरामद, 01 अभियुक्त गिरफ्तार (थाना कन्धई)

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री सतपाल अंतिल के कुशल निर्देशन में जनपद प्रतापगढ मे हुई अपराधिक वारदातो के अनावरण व सक्रिय अपराधियो के विरुद्ध कार्यवाही के अभियान के अन्तर्गत जनपद पुलिस द्वारा लगातार सूचना संकलन व सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम मे आज दिनांक 15.05.2024 की जनपद के थाना कन्धई के उ0नि0 श्री भूपेशनाथ सिंह मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र/चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र कन्धई के सिकरी कानूपुर चौराहा के पास से शमशाद अहमद पुत्र शकील अहमद नि0ग्राम कनेवरा पूरे खुशहाल थाना फतनपुर जनपद प्रतापगढ़ के पास चोरी की चोरी की सुपर स्पलेण्डर मोटर साइकिल फर्जी नम्बर प्लेट के साथ गिरफ्तार किया गया तथा दूसरी चोरी की सुपर स्पलेण्डर मोटर साइकिल पर सवार अभियुक्त प्रदीप कुमार हरिजन उर्फ शिवम पुत्र बृजलाल नि0ग्राम सिकरी कानूपुर थाना कन्धई जनपद प्रतापगढ़ मौके से अंधेरं का व भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाकर भाग गया जिसको चिन्हित कर लिया गया उसकी गिरफ्तारी शीध्र ही की जायेगी।

उक्त चोरी की मोटर साइकिल बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कन्धई में मु0अ0सं0 137/23 धारा 41, 411, 419, 420, 465 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण-
शमशाद अहमद पुत्र शकील अहमद नि0ग्राम कनेवरा पूरे खुशहाल थाना फतनपुर जनपद प्रतापगढ़।

पूछताछ का विवरणः– पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त शमशाद अहमद ने बताया कि मेरे पास जो मोटर साइकिल है वह चोरी की है तथा दूसरी मोटर साइकिल जो मेरा दोस्त छोड़कर भागा है वह भी चोरी की है हम लोगों ने दोनो मोटर साइकिलों को चुराकर उनका नम्बर प्लेट बदल दिया है। यह मोटर साइकिल जो मै चला रहा था उसको हम दोनो ने मिलकर देवगढ़ कमासिन थाना रानीगंज से दिनांक 20.04.2024 को चुराया था। तथा दूसरी मोटर साइकिल जिसको मेरा दोस्त छोड़कर भागा है उसको हम दोनो ने मिलकर 10.05.2024 से ट्रामा सेन्टर रानीगंज से चुराया था।

बरामदगी-
चोरी की 02 अदद सुपर स्पलेण्डर मोटर साइकिल फर्जी नम्बर प्लेट के साथ रंग काला ।

पुलिस टीम– उ0नि0 श्री भूपेशनाथ सिह मय हमराह आरक्षी आनन्द कुमार यादव, आरक्षी सूर्यवंशी यादव, आरक्षी बृजभान चौहान, आरक्षी पिंटू चौहान थाना कन्धई जनपद प्रतापगढ़।

प्रतापगढ़ पुलिस –  यातायात रूट डायवर्जन (आउटर कार्डन)

         प्रधानमंत्री भारत सरकार* के जनपद प्रतापगढ़ में आगमन एवं जनसभा के दृष्टिगत दिनांक 16.05.2024 को प्रतापगढ़ शहर में रूट डायवर्जन की व्यवस्था *समय 10.00 बजे से सुबह से अग्रिम आदेश तक* प्रभावी रहेगी ।

        उक्त व्यवस्था के अन्तर्गत कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु आ रहे वाहनों एवं अतिमहत्वपूर्ण तथा आपातकालीन सेवाओं यथा एम्बुलेंस, फायर सर्विस के अतिरिक्त अन्य किसी वाहन का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा 

शहर में प्रतिबन्धित वाहनों के डायवर्जन हेतु निम्न मार्ग निर्धारित किया गया है –

1- जनपद सुल्तानपुर की तरफ से आने वाले वाहन मदाफरपुर रोड थाना क्षेत्र कोहंडौर से बायें मुड़कर पट्टी बायपास से उडैयाडीह के रास्ते जामताली, रानीगंज से दाहिने मुड़कर भूपियामऊ, देल्हूपुर होकर जायेगें अथवा रानीगंज से मुगरा बादशाहपुर, फूलपुर के रास्ते प्रयागराज जायेंगे ।

2- जनपद प्रयागराज से सुल्तानपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को भूपियामऊ चौराहा से दाहिने मोड़कर रानीगंज से बाये मुड़कर जामताली, उडैयाडीह, पट्टी बायपास, मदाफरपुर होकर जनपद सुल्तानपुर को जायेगें ।

3- जनपद अमेठी की तरफ से आने वाले वाहनों को ककरहा मोड़ से दाहिने मुड़कर शुकुलपुर चौराहा होते हुए मोहनगंज को जायेंगे जहां से बायें मुड़कर भूपियामऊ रानीगंज होते हुए जनपद जौनपुर अथवा भूपियामऊ से दाहिने मुड़कर देल्हूपुर होते हुए जनपद प्रयागराज की तरफ जायेगें ।

4- गडवारा एवं बाबूगंज की तरफ से आने वाले वाहन शुकुलपुर मोड़ से दाहिने मुड़कर मोहनगंज जायेंगे जहां से बाये मुड़कर भूपियामऊ रानीगंज होते हुए जनपद जौनपुर अथवा भूपियामऊ से दाहिने मुड़कर देल्हूपुर होते हुए जनपद प्रयागराज की तरफ जायेंगे ।

5-  लालगोपालगंज व कुण्डा की तरफ से जनपद सुल्तानपुर व जनपद अयोध्या की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को मोहनगंज से अजगरा, लीलापुर, तेजगढ़, चन्द्रिकन, बाबूगंज, बिहारगंज, चिलबिला कोर्ट मोड़ से रेलवे क्रासिंग होते हुए कोहंडौर होकर जनपद सुल्तानपुर की तरफ जायेंगे ।

यातायात रूट डायवर्जन (इनर कार्डन)

                प्रधानमंत्री भारत सरकार के जनपद प्रतापगढ़ में आगमन एवं जनसभा के दृष्टिगत दिनांक 16.05.2024 को प्रतापगढ़ शहर में रूट डायवर्जन व्यवस्था के अन्तर्गत समय 10.00 बजे से सुबह से अग्रिम आदेश तक कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु आ रहे वाहनों एवं अतिमहत्वपूर्ण तथा आपातकालीन सेवाओं यथा एम्बुलेंस, फायर सर्विस के अतिरिक्त अन्य किसी वाहन का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा ।

कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु आ रहे वाहनों की पार्किंग व रूट व्यवस्था निम्नवत होगी
1. अतिविशिष्ट / वीआईपी/ चिन्हित वाहनों (अधिकतम 10 से 12 वाहन) की पार्किंग पी0ए0सी0 ग्राउण्ड में की जायेगी । उक्त वाहनों का पास प्रशासन द्वारा निर्गत किया जायेगा ।
2. रानीगंज व विश्नाथगंज की तरफ से आ रहे वाहनों को वायां भूपियामऊ से भगवां चुंगी की तरफ भेजा जायेगा । चार पहिया वाहनों की पार्किंग तिलक इण्टर कॉलेज भगवा चुंगी में की जायेगी  तथा बड़े वाहनों की पार्किंग भगवां चुंगी चौराहा से भूपियामऊ की तरफ सिंगल लाईन में रोड के किनारे की जायेगी ।
3. मान्धाता, जेठवारा, लालगंज की तरफ से वायां कटरा रोड होकर आने वाले वाहनों को आई0टी0आई0 ग्राउण्ड एवं आई0टी0आई0 ग्राउण्ड के सामने खुले मैदान में पार्किंग व्यवस्था की गई है ।
4. जेठवारा, लालगंज की तरफ से वायां सुखपाल नगर होकर सिटी की तरफ आने वाले वाहनों को मीरा भवन चौराहा से अम्बेडकर नगर चौराहा के बीच में रोड के किनारे एक सीध में बसों को पार्क किया जायेगा । छोटे वाहनों की पार्किंग सेंट अन्थोनी कॉलेज के गेट नं0- 03 से होकर अन्दर की जायेगी ।
5. अन्तू, गडवारा की तरफ से वायां गायघाट रोड होकर आने वाले वाहन डी0जे0 आवास चौराहा से दाहिने मुडकर मीरा भवन चौराहे से अम्बेडकर चौराहे के  बीच एक सीध में बसों को पार्क किया जायेगा । छोटे वाहनों की पार्किंग सेंट अन्थोनी कॉलेज के गेट नं0- 03 से होकर अन्दर की जायेगी ।
6. अमेठी की तरफ से चिलबिला चौकी होकर आने वाली सभी वाहनों को सई नदी पुल से होते हुए रामलीला मैदान में पार्क किया जायेगा ।बड़े वाहनों/बसों को अंडर पास के आगे पार्क किया जायेगा ।
7. सुल्तानपुर, कोहंडौर, पट्टी से वायां चिलबिला तिराहा से होकर आने वाली सभी वाहनों को सई नदी पुल से होते हुए *रामलीला मैदान में पार्क किया जायेगा ।*

बड़े वाहनों/बसों को अंडर पास के आगे जाकर पार्क किया जायेगा ।
8. *दिलीपपुर से जेल रोड तिराहा होकर मक्रन्दूगंज आने वाले वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा* तथा दिलीपपुर से आने वाले वाहनों का डायवर्जन रानीगंज होकर तथा पट्टी होकर सम्बन्धित रूट के पार्किंग स्थलों पर होगा ।

*पार्किंग व्यवस्था (विशिष्ट निर्देश) –*

           *भगवां चुंगी पार्किंग –*
1- भगवांचुंगी चौराहे से बलीपुर रोड तथा तिलक इण्टर कालेज के आगे लगे बैरियर से अन्दर *शहर की तरफ किसी वाहन का प्रवेश नहीं होगा ।*
2- चार पहिया वाहनों को तिलक इण्टर कॉलेज के प्रांगण में पार्क करायेंगे ।
3- बड़े वाहनों को भगवा चुंगी चौराहे से *जोगापुर – भूपियामऊ मार्ग पर* एक किनारे सिंगल लाइन में पार्क करायेंगे ।

          *रामलीला मैदान पार्किंग –*
1. सदर मोड़ की तरफ से कार्यक्रम हेतु आने वाले समस्त वाहनों की पार्किंग होगी । केवल अतिविशिष्ट वाहन को छोड़कर अन्य कोई भी वाहन पार्किंग स्थल बैरियर से आगे *घंटाघर की तरफ प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा ।*
2. बड़े वाहनों /बसों की पार्किंग अंडर पास से निकालकर आगे खुले मैदान में होगा ।

          *आई0टी0आई0 ग्राउण्ड पार्किंग –*
1- कटरा की तरफ से कार्यक्रम हेतु आने वाले समस्त वाहनों की पार्किंग करेंगे । केवल अतिविशिष्ट वाहन को छोड़कर अन्य वाहनों का पार्किंग स्थल बैरियर से आगे शहर की तरफ प्रतिबन्धित रहेगा ।
2- समस्त वाहनों को आई0टी0आई0 ग्राउण्ड में पार्क करायेंगे, पार्किंग पूरी होने पर *आई0टी0आई0 ग्राउण्ड* के सामने खाली मैदान में वाहनों को पार्क करेंगे ।

            *मीराभवन चौराहा – अम्बेडकर चौराहा मार्ग की पार्किंग –*
1- सुखपाल नगर तथा गायघाट रोड की तरफ से कार्यक्रम हेतु आने वाले समस्त वाहनों की पार्किंग करेंगे । केवल अतिविशिष्ट वाहन को छोड़कर अन्य वाहनों का अम्बेडकर चौराहे पर लगे पार्किंग स्थल बैरियर से आगे शहर की तरफ प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा ।
2- बड़े वाहन/बसों की पार्किंग मीराभवन चौराहे से अम्बेडकर चौराहे के बीच रोड पर एक लाइन में की जायेगी । बड़े वाहनों की पार्किंग पूर्ण हो जाने पर सुखपाल नगर की तरफ सड़क के किनारे एक सीधी लाइन में खड़ा करायेगें ।
3- चार पहिया वाहनों की पार्किंग सेंट एन्थोनी कॉलेज के गेट नं0 3 से प्रवेश कराकर अन्दर होगी ।

    

पी0ए0सी0 ग्राउण्ड पार्किंग/वी0वी0आई0पी0 पार्किंग –
1- प्रशासन द्वारा जारी वी0वी0आई0पी0 पास धारकों के वाहन की पार्किंग की व्यवस्था पी0ए0सी0 ग्राउण्ड में की गयी है, जो जिला विद्यालय निरीक्षक के आवास के सामने स्थित है ।
2- पी0ए0सी0 ग्राउण्ड की पार्किंग फुल हो जाने पर बगल में स्थित बी0एन0 मेहता संस्कृत महाविद्यालय में की जायेगी ।

Facebook Comments